होली से पहले Life Insurance Corporation के 1.10 लाख कर्मचारियों को तोहफा, सैलरी में बढ़ोतरी को मिली मंजूरी

नई दिल्ली. Increase in salary of LIC employees: होली से पहले देश की सबसे बड़ी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लाइफ इश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने अपने 1.10 कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, एलआईसी ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। इंश्योरेंस कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, सरकार ने एलआईसी के 1.10 लाख से ज्यादा कर्मचारियों के वेतन में 17 फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है।

Job Alert: सेबी में नौकरी पाने का शानदार अवसर, बस करना होगा ये काम, 89000 से अधिक है सैलरी; जानिए डिटेल

एलआईसी के कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी पर यह मंजूरी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक (PSB) कर्मचारियों के लिए इसी तरह की बढ़ोतरी को मंजूरी देने के कुछ दिनों बाद आई है। एलआईसी ने कहा कि एलआईसी कर्मचारियों के लिए वेतन वृद्धि का यह फैसला 1 अगस्त, 2022 से प्रभावी है।

एनपीएस योगदान में भी 4 फीसदी का इजाफा

इसके साथ इंश्योरेंस कंपनी में 1 अप्रैल, 2010 के बाद शामिल हुए लगभग 24,000 कर्मचारियों का एनपीएस योगदान 10 फीसदी से बढ़ाकर 14 फीसदी कर दिया गया है। देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी के 30,000 से अधिक पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों को एकमुश्त अनुग्रह भुगतान भी किया गया है।

सरकार ने इस विभाग के 2.56 लाख कर्मचारियों को दिया तोहफा, अब यूं बढ़ेगी सैलरी

सरकारी बैंकों के कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी

हाल ही में देशभर के सरकारी बैंकों के कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिली है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के वेतन में सालाना 17 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। नवंबर, 2022 से प्रभावी होने वाले इस फैसले से करीब 8 लाख बैंक कर्मचारी लाभान्वित होंगे। भारतीय बैंक संघ (IBA) और बैंक कर्मचारी संगठनों के बीच शुक्रवार (8 मार्च) को 17 फीसदी की वार्षिक वेतन वृद्धि पर सहमति बनी। इससे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर सालाना 8,284 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

सरगुजा से हवाई सेवा का रास्ता साफ! मां महामाया एयरपोर्ट, अम्बिकापुर को मिला लाइसेंस

Big Breaking: खोखरा के मनका दाई मंदिर में चोरी… मंदिर का ताला तोड़कर अज्ञात लोगों ने दिया चोरी को अंजाम… चोरी होता रहा चौकीदार सोता रहा.. सीसीटीवी फुटेज में चोरी का लाइव वीडियो

DA Hike: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को होली गिफ्ट, सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, पढ़िए- राज्य सरकार की अन्य घोषणाएं.!