चुनाव से पहले BJP को दो बड़ा झटका: अब इस घोषित प्रत्याशी ने चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में बीजेपी को आज लगातार दो बड़े झटके लगे है। वडोदरा से बीजेपी उम्मीदवार रंजनबेन भट्ट के बाद अब साबरकांठा के बीजेपी उम्मीदवार ने भी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। बीजेपी के घोषित उम्मीदवार भीखाजी ठाकोर ने ऐलान किया है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी घोषणा की। अभी भी संभवतः एक-दो सीट बदलने की चर्चा है।

सरनेम के चलते था विवाद

बता दें कि भीखाजी ठाकोर अरवल्ली जिले के भाजपा के जिला महासचिव हैं। भीखाजी अपना सरनेम पहले डामोर लिखते थे फिर 2023 में उन्होंने डामोर सरनेम से ठाकोर कराया था। जब से 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने साबरकांठा लोकसभा सीट पर भीखाजी ठाकोर के नाम से ऐलान किया गया था तब से ही ठाकोर और डामोर सरनेम को लेकर विवाद चल रहा था। कई लोगो ने हैंडबिल छपाया और वायरल किया था जिस वजह से वह विवाद का सामना कर रहे थे। भीखाजी ठाकोर बक्शीपंच से आते थे फिर भी सरनेम को लेकर भाजपा के ही कई लोग छुपकर विरोध कर रहे थे।

इससे पहले वडोदरा से बीजेपी की मौजूदा सांसद रंजनबेन भट्ट ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर लिखा कि मैं रंजनबेन धनंजय भट्‌ट अपने निजी कारणों से लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा व्यक्त कर रही हूं।

PM मोदी के सीट खाली करने पर रंजनबेन को मिला था मौका

लोकसभा चुनाव के लिए रंजनबेन को तीसरी बार इस सीट से टिकट दिया गया था लेकिन अब उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। वह 2 बार यहां से सांसद हैं। रंजनबेन भट्‌ट 2014 में उपचुनावों में वडोदरा से पहली बार सांसद चुनी गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वडोदरा के साथ वाराणसी से जीते थे। बाद में उन्होंने वडोदरा सीट खाली की थी। इसके बाद रंजनबेन भट्‌ट को मौका मिला था। पार्टी ने उन्हें 2019 में फिर टिकट दिया था। तब भी वह बड़े मार्जिन से जीती थीं। इसके बाद पाटी ने उन्हें तीसरी बार फिर टिकट दिया था लेकिन रंजनबेन भट्‌ट ने 23 मार्च की सुबह 10:22 मिनट सोशल मीडिया के माध्यम से चुनाव लड़ने से मनाकर दिया। उन्होंने एक्स पर लिखा है, ”मैं, रंजनबेन धनंजय भट्ट, अपने व्यक्तिगत कारणों से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने की इच्छुक नहीं हूं।”

इन्हें भी पढ़िए –CG-महिला कांग्रेस कमेटी की जिला अध्यक्ष सीमा राजू शर्मा ने अपने अपने सैकड़ो महिला कार्यकर्ताओं के साथ पायलट का किया स्वागत…

सभी महिलाओं को हर साल मिलेगा 1 लाख रुपए, घर-घर जाकर भरवाया जाएगा आवेदन फार्म, जानिए इसका लाभ कब से मिलेगा?

CG- नेशनल हाईवे पर लहूलुहान मिले 3 व्यक्ति: दो की मौत, एक गंभीर रूप से घायल… घटना कैसे हुई, जांच में जुटी पुलिस

Mahtari Vandan Yojna की दूसरी किस्त की राशि इस दिन महिलाओं के खाते में आएगी, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी जानकारी