कांग्रेस को एक और झटका, कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी BJP में शामिल

नई दिल्ली. MP Preneet Kaur: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच पंजाब में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और सांसद परनीत कौर BJP में शामिल हो गई हैं। इससे पहले पटियाला से सांसद परनीत कौर ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था। इसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थी वह जल्द ही BJP में शामिल हो सकती हैं।

Chhattisgarh: पुल से टकराई मोटरसाइकिल, 14 फुट की ऊंचाई से गिरे 3 मजदूरों की मौत

बता दें कि परनीत कौर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। वह पंजाब की ‘शाही सीट’ पटियाला से चार बार कांग्रेस की सांसद रहीं हैं। उन्होंने अब भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। BJP में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि ‘मैं आज बीजेपी में शामिल हो रही हूं। पिछले 25 साल से मैने लोकतंत्र के लिए काम किया है। आज समय आ गया है जो हमारे बच्चों का कल बेहतर बना सकता है।

Chhattisgarh: अस्पताल में सोनोग्राफी जांच की सुविधा हुई बहाल, मरीजो को दर-दर भटकने से मिलेगी राहत

Digital Strike: सरकार ने फिर की डिजिटल स्ट्राइक, 18 OTT ऐप्स समेत, 19 वेबसाइट हुए बैन

उन्होंने आगे कहा कि ‘मैं मोदी जी के काम और नीति को देख कर और विकसित भारत का जो कार्यक्रम चल रहा है उससे प्रभावित होकर BJP में शामिल हो रही हूं। मोदी जी के नेतृत्व में ही हम अपने बच्चों और देश को सुरक्षित रखा सकते हैं। मैं पीएम मोदी, जेपी नड्डा और बीजेपी का धन्यवाद करती हूं।’ मालूम हो कि परनीत कौर पिछले 25 वर्षों से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती आ रही हैं।

Lok Sabha Election 2024: 4 सांसदों समेत इस केंद्रीय मंत्री का भी पत्ता साफ, पांच नए चेहरे; BJP ने किसे कहां से दिया टिकट

माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें पटियाला सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। गौरतलब है कि परनीत कौर के भाजपा में जाने की अटकलें लंबे समय से लगाई जा रही थी। इसी बीच बीते दिनों उनकी बेटी जयइंद्र कौर ने बयान देकर साफ कर दिया था कि उनकी मां परनीत जल्द ही भाजपा ज्वाइन करेंगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अपने बेटे रणइंद्र सिंह और बेटी जयइंद्र कौर के साथ सितंबर 2022 में भाजपा का दामन थाम परनीत कौर पिछले 25 वर्षों से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती आ रही हैं, चुके हैं। यहां तक कि कैप्टन अपनी पार्टी का विलय भी भाजपा में कर चुके हैं।

महिला किसानों के लिए खास योजना, 800000 रुपये का होगा सीधा फायदा, अगले माह से प्रक्रिया शुरू

किन्नरों के साथ बर्बरता की हद… बाल काटे, चप्पल चाटने को किया मजबूर