रमन की विकास यात्रा पर कांग्रेस का तंज…विकास हुआ ही नही..इसलिए विकास दिखाने की नौबत…

रायपुर  कांग्रेस ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का यह कहना कि वे विकास की तस्वीर दिखाने 12 मई से विकास यात्रा पर निकल रहे हैं, न सिर्फ हास्यास्पद है, भाजपा सरकार की जमीनी हकीकत भी है।
प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के बयान से कांग्रेस के आरोपों की पुष्टि हुई है कि प्रदेश में पिछले 14 वर्षों में कोई विकास नहीं हुआ है, इसीलिये भाजपा को विकास की बनावटी तस्वीर दिखाने की नौबत आ गयी है। उन्होंने कहा है कि जनता को विकास देखना है, न कि विकास की तस्वीर। विकास की तस्वीर दिखाने की नौबत इसलिये आई है क्योंकि धरातल में विकास है ही नहीं।
विकास के नाम पर सिर्फ थोथे वायदों और भाजपा की तीन चुनावों के वायदा खिलाफी के पुलंदे है, भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, आऊट सोर्सिंग, कमीशनखोरी, कुशासन, अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार के कारण भाजपा सरकार का चेहरा दागदार और अविश्वसनीय हो चुका है। इसीलिये भारतीय जनता पार्टी सरकारी पैसे पर विकास की झूठी तस्वीर दिखाने की नौटंकी कर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चुनौती दे चुके हैं कि वे प्रदेश के जिस हिस्से में चाहें वहां वे उनके साथ चलकर विकास की तलाश करने को तैयार हैं। इस खुले आमंत्रण का न तो मुख्यमंत्री ने जवाब दिया है और न वे चुनौती स्वीकार कर रहे हैं। भाजपा के जिस शासनकाल में छत्तीसगढ़ देश का सबसे गरीब राज्य बन गया और नीति आयोग तक को कहना पड़ गया कि छत्तीसगढ़ की वजह से देश पिछड़ रहा है, वहां जनता दरअसल विकास देखना चाहती है, विकास की तस्वीर तो रमन सरकार के विज्ञापनों में बहुत छपती रहती है। जो राज्य की जमीनी हकीकत से कोसो दूर है। उन्होंने कहा है कि पिछले दिनों विज्ञापनों में विकास की जो तस्वीर प्रकाशित हुई थी, कांग्रेस ने उसका भी कच्चा चिट्ठा खोल दिया था और बता दिया था कि कैसे प्रदेश सरकार झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर रही है। इसलिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक अपनी पार्टी की ओर से किए गए विकास दिखाएं, झूठी तस्वीर देख-देखकर जनता उकता गई है।
एनएसयूआई के पोस्ट कार्ड अभियान के हवाले से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को फिर से चुनौती देते हुए शुक्ला ने कहा है कि अब तो प्रदेश भर से जनता भी पोस्ट कार्ड लिखकर मुख्यमंत्री को चुनौती दे रही है कि वे समय और जगह तय कर दें तो जनता ही विकास देखने पहुंच जाएगी..