अंतरजातीय विवाह करने की सजा, पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, हवालात में आरोपी

झारखंड के धनबाद में एक पिता ने अपनी बेटी की अंतरजातीय विवाह करने के चलते उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। वह अपनी नवविवाहित बेटी और पत्नी को जमीन दिखाने के बहाने दूर ले गया और उसका गला रेत दिया।

पुलिस ने बताया कि घटना बुधवार के शाम करीब छह बजे की है। आरोपी की पहचान राम प्रसाद के रूप में हुई है, जो अपनी पत्नी और बेटी को झरिया बस्ती से गोविंदपुर नवाटांड एक ऑटोरिक्शा से खेत दिखाने के लिए ले आया था।बेटी की हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। आरोपी की 20 वर्षीय बेटी खुशबू कुमारी गर्भवती थी। पुलिस ने मृतिका का शव गोविंदपुर नवाटांड में एक खाली भूखंड से बरामद किया, जहां आरोपी उन्हें दौरे पर ले गया था।

जानकारी के मुताबिक जब राम प्रसाद का परिवार जमीन का दौरा कर रहा था तभी उसने कथित तौर पर अपनी बेटी की गर्दन पर कई बार धारदार हथियार से वार कर दिया। बेटी को खून से लथपथ देख उसकी पत्नी मदद के लिए रोने लगी। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। बाद में खुशबू का शव खून से लथपथ देखकर उसकी मां बेहोश हो गई। इसके कुछ समय बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने कहा कि मृतिका की मां की शिकायत के अनुसार, सात महीने पहले अपनी बेटी की अंतरजातीय व्यक्ति से शादी करने के बाद उसका पिता राम प्रसाद नाखुश था इसलिए उसने यह हत्या की।

इधर, झरिया के थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार झा ने कहा कि गोविंदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और अपराधी की तलाश जारी है।