राख से पैसों की बारिश कराने का झांसा देकर ठग लिए 8 लाख रुपये, पुलिस ने किया गिरोह का पर्दाफाश

मुंबई. Fraud of Rs 8 lakh: महाराष्ट्र के वाशिम में पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो राख से पैसों की बारिश कराने का झांसा देकर लोगों से ठगी करते थे। पुलिस ने राख से पैसे बरसाने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने बताया कि 7-8 लोगों के एक गिरोह ने पैसों की बारिश कराने का झांसा देकर एक व्यक्ति से आठ लाख रुपये की ठग लिए। मामला वाशिम के मालेगांव तालुका के मेडशी इलाके का है।

तीन ठग फरार

पुलिस ने बताया कि लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन अन्य ठग फरार होने में कामयाब हो गए जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

करीब 8 लोगों ने रची थी ठगी की साजिश

मिली जानकारी के अनुसार, बुलढाणा जिले के साखर खेरडा के यूसुफ खान और 07-08 आरोपियों ने मिलकर करीब 15 दिन पहले वाशिम से रिसोड रोड पर एक खेत में साजिश रची थी। टीन शेड में महाराज होने का नाटक करते हुए जादू टोनाकर राख के डिब्बे से पैसों के ढेर के बंडल बनाने का नाटक किया और सतारा जिले के सचिन देशमुख को विश्वास दिलाकर 8 लाख का चूना लगाया। इसकी भनक सचिन को जब लगी तो यह गिरोह फरार होने लगा तभी वाशिम पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक को हिरासत में लिया वही अन्य 3 आरोपी फरार हो गए।