सीएम के कार्यक्रम में हंगामा: बेरोजगारी को लेकर भड़के युवा, कुर्सियां तोड़ जूते-चप्पल भी फेंके

हजारीबाग। झारखंड के हजारीबाग में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ। शनिवार को सीएम हजारीबाग पहुंचे थे, इस दौरान उन्हें बेरोजगारी से आक्रोशित युवाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। सीएम हेमंत सोरेन का युवाओं ने जमकर विरोध किया। दरअसल हेमंत सोरेन आपका अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के हजारीबाग स्थित गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी पहुंचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने 25 लाख 92 हजार 856 लाभुकों के बीच करीब 22 अरब 30 करोड़ 29 लाख की परिसंपत्तियों का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने नवचयनित 478 कर्मियों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया। मौके पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद और रामगढ़ विधायक ममता देवी समेत बरही विधायक उमाशंकर अकेला भी मौजूद थे।

इसी दौरान रोजगार की मांग को लेकर कार्यक्रम मे पहुंचे युवाओं ने जमकर विरोध किया। इस दौरान बेरोजगार युवाओं का गुस्सा कुछ इस कदर बढ़ा कि देखते-देखते कुछ छात्रों ने चप्पल, जूता, पत्थर और कुर्सी भी फेंकना शुरू कर दिया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मंच से मंत्री सत्यानंद भोक्ता समेत विधायक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो शांति व्यवस्था बनाये रखें। इस दौरान मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं आपके द्वार पहुंचे हैं और आपकी समस्याओं का समाधान होगा। यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।

गुस्साए छात्रों का कहना था कि हमें कार्यक्रम से कोई मतलब नहीं है। हमें वायदे के अनुसार रोजगार चाहिए। हंगामा कर रहे युवाओं को रक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग कर शांत कराया। इस दौरान कई बार भगदड़ की स्थिति बनी रही।