घर के बाहर ढाई फीट का कोबरा और 6 फीट का धामन, दोनों विषैले… थरथर कांपने लगे लोग!

जमुई। बिहार के शहर के महिसौरी मोहल्ले के बाबू टोला में एक घर के आगे एक साथ दो लंबे-लंबे जहरीले सांप को देख न सिर्फ घरवालों  की बल्कि पड़ोस के लोगों में भी दहशत फैल गई। होश उड़ा देने वाले इस दृश्य को देख परेशान लोगों ने थोड़ी देर के बाद सांप पकड़ने वाले को बुलाया। यहां भी लापरवाही दिखी क्योंकि सांप पकड़ने वाले सपेरा का लड़का दोनों सांपों के साथ खेलते हुए दिखा। सांप पकड़ने वाले ने सांप की पूंछ पकड़ कर उसे घुमाया। वीडियो में साफ दिख रहा है किघर के पास जो दो सांप मिले उनमें एक किंग कोबरा था, जो ढाई फीट लंबा था, जबकि दूसरा धामन सांप था। इसकी लंबाई 6 फीट थी। बहुत देर के बाद जब सपेरे ने सांप को पकड़ लिया तो लोग राहत की सांस ली।

देखें वीडियो-

घटना मंगलवार के दिन की है, जहां शहर के वार्ड संख्या 12 में राम मंदिर के पास एक मकान के दरवाजे पर एक साथ दोनों सांप दिखाई दिया। दोनों को देखकर आसपास के लोग परेशान हो गए और लोगों में कोहराम मच गया। काफी देर के बाद कुछ लोगों ने पहल की और सपेरे को बुलाया गया। फिर काफी मशक्कत के बाद सपेरे ने दोनों विषैले सांपों को खोज लिया और फिर एक-एक कर उसे पकड़ लिया। इस दौरान सपेरे का एक लड़का लापरवाही करते दिखा जो सांप से खेलने लगा था।

सांप पकड़ने आए सपेरे ने बताया कि यह उनका पुश्तैनी काम है। जानकारी मिलने पर वे लोग मौके पर जाकर पहले सांप को पकड़ लेते हैं और फिर उसे ले जाकर जंगल में छोड़ देते हैं। इन दोनों सांपों को भी हम नुकसान नहीं पहुंचाएंगे और खैरा के गिद्धेश्वर जंगल में ले जाकर छोड़ देंगे।

बता दें कि हाल के दिनों में जिले में सर्पदंश की कई घटनाएं सामने आई हैं। जिस कारण लोगों की मौत भी हो रही है। एक साथ दो-दो विषैले सांप को देख मोहल्ले वाले परेशान थे। मोहल्ले वालों की मांग है कि इलाके में नालों की अच्छी तरह से उड़ाही हो, क्योंकि जो मकान नालों से सटे हुए हैं वहां इस तरह की घटनाएं अक्सर सामने आ रही हैं।