फिर COVID की डराने वाली रफ्तार… कोरोना विस्फोट! 13 छात्र और 3 शिक्षक पाए गए पॉजिटिव.. स्कूल किया गया बंद

नोएडा में एक स्कूल को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है, क्योंकि कई छात्रों और स्टाफ के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, 13 छात्रों और 3 शिक्षकों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। इसने स्कूल अधिकारियों को ऑनलाइन कक्षाओं पर स्विच करने के लिए प्रेरित किया है।

स्कूल के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “हमने ऑनलाइन जाने और स्कूल को पूरी तरह से साफ करने का फैसला किया है। छात्र 18 अप्रैल को ऑफलाइन कक्षाओं के लिए लौटेंगे। संक्रमित लोग अपनी आरएटी (रैपिड एंटीजन टेस्ट) रिपोर्ट ले जाएंगे।”

स्कूल परिसर से कोविड-19 मामलों की रिपोर्टिंग ने कई लोगों को डरा दिया है। चूंकि यह पहला स्कूल नहीं है, जहां मामले दर्ज किए गए हैं। इससे पहले गाजियाबाद के एक स्कूल को भी 2 छात्रों के पॉजिटिव आने के बाद बंद कर दिया गया था।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने शुक्रवार को पांच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) को भारत के कोविड-19 मामलों में उनके उच्च योगदान के बारे में लिखा और उनसे सख्त सतर्कता बनाए रखने और चिंता दिखाने वाले क्षेत्रों में पूर्व-खाली कार्रवाई करने को कहा है।

देश के दैनिक मामलों की संख्या में महत्वपूर्ण गिरावट पर प्रकाश डालते हुए भूषण ने केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और मिजोरम के अधिकारियों से संक्रमण के प्रसार की निगरानी जारी रखने और कोविड-19 के त्वरित और प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक उपाय अपनाने को कहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत ने 861 नए कोरोना वायरस संक्रमण दर्ज किए, जिसमें कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 4,30,36,132 हो गई, जबकि सक्रिय मामले 11,058 हो गए।

सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों में कहा गया है कि छह ताजा मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,21,691 हो गई है।