तेज रफ्तार ट्रक ने बरपाया कहर, तीन जगह पर लोगों को रौंदा, 5 की मौत, कई घायल, 12 से ज्यादा गाड़ियां चकनाचूर-कई दुकानें जमींदोज

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि एक अनियंत्रित ट्रक ने बाजार में कई लोगों को रौंद दिया। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं, 12 से ज्यादा गाड़ियां चकनाचूर हो गई हैं। ट्रक के रास्ते में आईं दुकानें भी पूरी तरह जमींदोज हो गई। पुलिस प्रशासन राहत-बचाव कार्य में जुटा है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रक एक्सीडेंट करके भाग रहा था, इसी दौरान तीन अलग-अलग जगह टकरा गया. जिसके चलते भीषण हादसा हो गया।

एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत के मुताबिक, सिविल लाइंस और थाना क्वार्सी पर एक ट्रक ने कई स्थानों पर दुर्घटना को अंजाम दिया। जिसमें 5 लोगों की जान चली गई. मरने वालों में एक डॉक्टर भी शामिल है। कुछ अन्य घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। ट्रक को पुलिस ने सीज कर दिया है और उसके चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसका मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है। कहीं चालक शराब के नशे में ट्रक नहीं चला रहा था।

उधर, हादसे से गुस्साए स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर नाराजगी जताई। आक्रोश में लोग सड़क पर ही बैठ गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और रोड पर जाम लगाने वाले लोगों से बातचीत कर जाम खुलवाने का काम किया। मौके पर पुलिस मौजूद है व शांति व्यवस्था कायम है।

मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि ट्रक ड्राइवर ने पहले नगला पटवारी में कई लोगों को टक्कर मारी। भाग रहे ट्रक और ड्राइवर को पकड़ने के लिए जब पुलिस ने पीछा किया तो करीब एक किमी दूर फिरदौस नगर में ठेले वालों का रौंद दिया। हादसे में कई ठेले और गुमटी जमींदोज हो गई। ट्रक को छोड़कर भाग रहे ड्राइवर को स्थानीय लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। उसकी पिटाई की फिर पुलिस के हवाले कर दिया।

नेशनल क्राइम रिकॉर्डस ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2020 में यूपी में 30,590 सड़क हादसे हुए। जिसके कारण 5,735 लोगों की मौत हुई, जो करीब 9 फीसदी है। कार हादसों में यूपी सबसे आगे हैं। इसके मुताबिक, कुल कार हादसे 17,538 में से 3190 (18 फीसदी) लोगों की मौत हुई है।