सेक्स रैकेट का पर्दाफाश : मैरिज लॉन में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, आपत्तिजनक हालत में मिले युवक-युवतियां

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में हाई प्रोफाइल जिस्मफरोशी गिरोह के संचालन का खुलासा पुलिस ने किया है। उन्नाव के मोहल्ला पीडी नगर स्थित एक मैरिज लॉन में बीते बुधवार की रात पुलिस ने छापा मारकर देह व्यापार गिरोह को पकड़ने का दावा किया है। मौके से एक सभासद के बेटे व दो युवतियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार करने का दावा पुलिस ने किया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई की। गिरोह से शहर के हाई प्रोफाइल लोगों के जुड़े होने का अंदेशा पुलिस जता रही है।

उन्नाव कोतवाली के प्रभारी अनिल सिंह ने मीडिया से चर्चा में बताया कि पुलिस टीम रात में वाहन चेकिंग में लगी थी। इसी दौरान सूचना मिली कि पीडी नगर स्थित एक मैरिज लॉन में देह व्यापार चल रहा है। इसपर फोर्स के साथ मैरिज लॉन में दबिश दी गई। मौके से दो युवतियां व चार युवकों को अनैतिक कार्य करते हुए पकड़ लिया गया। युवतियाें में एक लखनऊ व दूसरी प्रतापगढ़ की रहने वाली बताई जा रही है। अन्य आरोपियों में मोहल्ला पश्चिमखेड़ा निवासी राहुल कश्यप, मोतीनगर निवासी पीयूष चौहान, नवीन मंडी निवासी राजेश मिश्र व सिविल लाइन निवासी गौरव त्रिपाठी शामिल हैं।

मालिक और मैनेजर पर भी कार्रवाई

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों में एक सभासद का पुत्र और मैरिज लॉन के मालिक और मैनेजर भी हैं। सभी के खिलाफ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, वहां सभी को जेल भेजा गया है। उन्नाव के एएसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि सभी थानों की पुलिस को होटल, ढाबों का निरीक्षण कर देह व्यापार होने पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। होटल, ढाबा व मैरिज लॉन के संचालकों को भी कड़ी हिदायत देने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि शहर में पकड़ा गया मैरिज लॉन ही अकेला नहीं है, जहां देह व्यापार चलता है। शहर के कई होटलों विशेष रूप से हाईवे के कई होटलों में यह अवैध धंधा होने की पुलिस को सूचनाएं मिल रही हैं।