स्वास्थ्य केंद्र का खराब निर्माण देख भड़के BJP विधायक… लात मार कर तोड़ी दीवार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक ज्ञान तिवारी अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं। जनहित में किए गए कार्यों का उनका कई वीडियो सामने आ चुका है। इस बार उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रही घपलेबाजी का खुलासा कर सुर्खियां बटोरी हैं। ज्ञान तिवारी ने स्वास्थ्य केंद्र में खराब निर्माण पर गुस्सा जाहिर करते हुए संबंधित अधिकारियों को लताड़ लगाई। आइये आपको बताते हैं इस पूरे वाकये के बारे में।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में सेउता से भाजपा विधायक ज्ञान तिवारी रामपुर मथुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे। यहां 20 बेड के लिए हॉल का निर्माण शुरू ही हुआ था। स्थानीय लोगों ने विधायक से शिकायत की कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है।

मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक मानक विहीन निर्माण सामग्री देख भड़क गए। विधायक ने निर्माण की जा रही दीवार पर पैर मार कर इसकी मजबूती जांची तो यह बिल्कुल ही कमजोर निकला। विधायक के लात मारते ही दीवार भरभरा कर गिर गई।

विधायक ने संबंधित अधिकारियों से बात कर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। साथ ही आरोपी ठेकेदार के फर्म को ब्लैक लिस्ट करने की बात भी कही। विधायक ज्ञान तिवारी ने फोन पर निर्माण निगम एजेंसी के अधिकारी से कहा, ‘हेलो… ज्ञान तिवारी बोल रहा हूं। रामपुर मथुरा सीएचसी में निर्माण निगम से कोई अस्पताल बन रहा है, 20 बेड का, क्या आप के एजेंडे में पीली ईंट (अधपकी कमजोर ईंट) लगाना है? मैं साइट पर खड़ा हूं, यहां निर्माण में पीली ईंट लग रही है।’

विधायक ने अधिकारी से कहा, ‘इसको स्वयं चेक करिए आकर.. . पीली ईंट लगने से आदमी मरेगा या जिंदा रहेगा? कौन जेई.. है इसके खिलाफ कार्रवाई कराओ। योगी सरकार में नीला पीला काला नहीं चलेगा। सरकार पैसा दे रही है तो अव्वल ईंट लगनी चाहिए। स्वयं जांच करिये और जेई के खिलाफ कार्रवाई कराइए।’