पूर्व IAS अधिकारी ने राजनीति में मारी एंट्री, BJP में शामिल हुए, जानिए कौन है.?

गांधीनगर : गुजरात कैडर के पूर्व IAS अधिकारी ए.के. शर्मा ने राजनीति में एंट्री कर ली है। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के रहने वाले ए.के. शर्मा ने राजधानी लखनऊ में बीजेपी जॉइन कर लिया। यूपी उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने एके शर्मा को बीजेपी जॉइन कराया।

बता दें कि अरविंद कुमार शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लगातार 18 साल तक काम किया है। पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब एके शर्मा उनके साथ सीएमओ में कार्यरत थे। जिसके बाद नरेंद्र मोदी जब देश के प्रधानमंत्री बने तो एके शर्मा ने दिल्ली आकर उनके साथ पीएमओ में भी काम किया। उन्होंने अपने रिटायरमेंट से दो साल पहले ही वीआरएस ले लिया था। जिसके बाद से ही उनके राजनीति में एंट्री की चर्चाएं तेज हो गई थी।

अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी में हुई एके शर्मा की एंट्री निश्चित तौर पर बीजेपी को फायदा पहुंचाएंगी। इसके साथ ही ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अरविंद को सरकार में भी अहम स्थान मिल सकता है। इतना ही नहीं, शर्मा को किसी राज्य का केंद्र शासित प्रदेश का राज्यपाल भी बनाया जा सकता है। मौजूदा समय में भारत के कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में राज्यपाल की आवश्यकता है।