Indian Railway: जनरल कोच में अचनाक उठने लगा धुआं, पुलिस ने रोकी ट्रेन तो पता चला; कंडे जला आग ताप रहे थे 2 लोग

Uttar Pradesh News: संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में में सफर कर रहे दो लोगों को ठंड लग रही थी। उन्होंने कथित तौर पर रेलगाड़ी में उपले जलाए और हाथ सेंकने लगे। हालांकि उनकी इस हरकत से ट्रेन में हड़कंप मच गया। फरीदाबाद के चंदन कुमार और देवेन्द्र सिंह को ट्रेन में अलाव जलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 20 साल की उम्र के इन दोनों युवकों ने यूपी के अलीगढ़ में अपनी गिरफ्तारी के बाद कहा, ‘हम सिर्फ खुद को ठंड से बचाने की कोशिश कर रहे थे। इसलिए हमने अलाव जलाया।

14 यात्रियों को चेतावनी देकर छोड़ा

रिपोर्ट के मुताबिक आरपीएफ के अलीगढ़ पोस्ट कमांडर राजीव शर्मा ने कहा कि दोनों पर आईपीसी और रेलवे अधिनियम की कई धाराओं के तहत आरोप लगाया गया है और जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि 14 अन्य यात्रियों को अलाव के बारे में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया, लेकिन चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

अलीगढ़ में ट्रेन को रोका गया

चलती ट्रेन के अंदर ड्यूटी पर तैनात कुछ आरपीएफ कर्मियों ने जनरल कोच से धुआं उठता देखा और एक समूह को अलाव के आसपास इकट्ठा होते देखा। यात्रियों से पूछताछ के बाद पुलिस चंदन और देवेंद्र तक पहुंच गई। अलीगढ़ में निकटतम आरपीएफ बेस को सतर्क कर दिया गया, जहां संदिग्धों को उतारने और जांच करने के लिए ट्रेन को अनिर्धारित रुकने के लिए मजबूर होना पड़ा।