Breaking : इस राज्य में 2 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाया गया, पहले की तुलना में दी गई कुछ छूट, पढ़ें पूरी ख़बर

कोरोना के नए मामलों में कमी आने से सबको राहत है। लेकिन तीसरी लहर की संभावना के चलते सरकार कोई ढील नहीं दे रही है। इसी के चलते सरकार ने हरियाणा में लॉकडाउन को 2 अगस्त तक बढ़ा दिया है। हालांकि इसमें पहले की तुलना में कुछ छूट दी गई है।

शनिवार को जारी नया देशों में सभी रेस्तरां को 50 फीसद कस्टमर क्षमता के साथ सुबह 8 से रात 11 बजे तक और मॉल में स्थित रेस्तरां को सुबह 10 से 11 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी है। शिक्षण संस्थानों विश्वविद्यालयों और कॉलेज द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओं को संशोधित एसओपी की अनुपालना के साथ आयोजित करने की अनुमति प्रदान कर दी है। इसके अलावा सभी दुकानों को सुबह 9 से रात 8 बजे तक व मॉल में स्थित दुकानों को सुबह 10 से रात 8 बजे तक ओपन करने की परमिशन दे दी है।

सभी तरह के बार को सुबह 10 से रात 11 बजे तक 50 फीसद ग्राहक क्षमता के साथ खोलने की स्वीकृति है। इसके अलावा किसी शादी या अंतिम संस्कार या सामूहिक कार्यक्रम में अधिकतम के साथ 100 लोग शिरकत कर सकेंगे लेकिन नियमों की पालना के साथ। खुले स्थानों में ये 200 लोगों की मौजूदगी को स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी व कॉलेजों में स्टूडेंट्स को डाउट क्लासेज और प्रैक्टिकल के अनुमति दी गई है। इसके अलावा ट्रैनिंग व कोचिंग सेंटर भी खुले रहेंगे।