शस्त्र की सफाई करते हुए आरक्षक को लगी गोली..सेना के हेलीकाप्टर से रायपुर रेफर..!

अम्बिकापुर

सरगुजा रेंज के सूरजपुर जिले के भटगांव थाने में हथियार सफाई के दौरान एक आरक्षक को गोली लगने की घटना सामने आई है, वही घायल आरक्षक को गम्भीर अवस्था में अम्बिकापुर के जीवन ज्योति हास्पीटल में भर्ती कराया गया है जहां आरक्षक की हालत गंभीर होने के कारण घायल आरक्षक को सेना के हेलीकाप्टर से रायपुर रेफर कर दिया गया। वही घटना के बाद थाना प्रभारी द्वारा बिना किसी जांच के आरक्षक की ही गलती बता कर गैर जिम्मेदाराना बयान दिया गया है। घटना की सूचना मिलते ही रेंज के आई जी हिमांशु गुप्ता, बलरामपुर पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार, अम्बिकापुर पुलिस अधीक्षक आर एस नायक सहित सूरजपुर जिले के एस पी आर पी साय अस्पताल में पंहुच गए। गौरतलब है की मामले की जांच करने के लिए सरगुजा आई जी ने सूरजपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को नियुक्त किया है। वही आई जी ने तत्काल प्रभाव से सेना के हेलीकाप्टर की व्यवस्था की जिससे आरक्षक को रायपुर भेजा जा सका।

गौरतलब है की घायल को गंभीर अवस्था में सेना के हेलीकाप्टर से इलाज के लिए रायपुर भेज दिया गया है, बहरहाल भटगांव थाने में पदस्थ आरक्षक जहां एक तरफ जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रहा है तो दूसरी ओर घटना के जिम्मेदार थाना प्रभारी द्वारा घायल को ही घटना का जिम्मेदार बता कर अपना पल्ला झाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन इतना तय है की पूरी घटना थाना प्रभारी की लापरवाही प्रमाणित करती है।

घायल आरक्षक की लापरवाही – थाना प्रभारी

इस मामले में थाना प्रभारी प्रद्द्युमन तिवारी की माने तो दशहरा में होने वाले शास्त्र पूजन के मद्देनजर थाना के शास्त्रागार में थाना के शास्त्रों की साफ़ सफाई की जा रही थी, उसी दौरान पिस्टल की सफाई कर रहे आरक्षक अजय टोप्पो से धोखे से फायर हो गया और फायर से निकली गोली आरक्षक ने नेम प्लेट के पास जा लगी, थाना प्रभारी ने इस मामले में आरक्षक की लापरवाही होना बताया है। इन्होने कहा की बड़ी लापरवाही है प्रशिक्षित आरक्षक है पुराने आरक्षक है कोई नया तो नहीं है लेकिन फिर भी ऐसी गलती होना उसी की ही लापरवाही है।

आर.पी.साय पुलिस अधीक्षक सूरजपुर

थाने में आरक्षक को गोली लगने के मामले में सूरजपुर एस पी ने जाँच कारने की बात कही है। उन्होंने कहा की जांच के बाद ही किसी भी नतीजे पर जानकारी हो पाएगी।