डीएसपी ने किया गलत काम: नाबालिग नौकरानी को बनाया था हवस का शिकार, अब हुआ गिरफ्तार

असम में एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को नाबालिग घरेलू सहायिका का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, डीजीपी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने रविवार को ये जानकारी दी है। डीजीपी सिंह ने कहा कि डीएसपी किरण नाथ गोलाघाट जिले के लाचित बोरफुकन पुलिस अकादमी में तैनात थे और उनके खिलाफ डेरगांव पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। डीजीपी ने एक्स पर पोस्ट किया, “एलबीपीए डेरगांव में तैनात एक डीएसपी द्वारा नौकरानी के प्रति यौन दुर्व्यवहार के आरोपों का संदर्भ – आईपीसी की धारा 376, 506 और POCSO अधिनियम की धारा 6 के तहत मामला संख्या 42 डेरगांव पीएस, जिला गोलाघाट में दर्ज किया गया है।”

लंबे समय से कर रहा था लड़की से दुष्कर्म

डीएसपी पर अपने घर में काम करने वाली नाबालिग घरेलू सहायिका का दो महीने से अधिक समय तक यौन उत्पीड़न करने का आरोप था जिसके बाद उसे रविवार को गिरफ्तार किया गया है। 15 वर्षीय लड़की के परिवार के सदस्यों ने शनिवार रात डेरगांव पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि डीएसपी नाथ ने उसका यौन उत्पीड़न किया है। शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि नाथ द्वारा नाबालिग लड़की का लंबे समय तक यौन उत्पीड़न किया गया था। इसमें आगे दावा किया गया कि नाथ शुक्रवार की शाम को नाबालिग लड़की को अपनी कार में ले गए और उसका यौन शोषण करने की कोशिश की।

पूरी घटना तब सामने आई जब लड़की ने अपनी मां और पड़ोसियों को आपबीती सुनाई। शिकायत के आधार पर, डेरगांव पुलिस ने रविवार दोपहर को नाथ को उठाया। पुलिस ने लड़की का बयान दर्ज करने के बाद पाया कि नाथ इस जघन्य अपराध में शामिल था।

जांच में आरोप हुआ साबित

गोलाघाट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेन सिंह ने कहा, “हमने न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत पीड़िता का बयान दर्ज किया है। प्रथम दृष्टया सबूतों से, हमने नाथ को POCSO अधिनियम के तहत अपराध में शामिल पाया है जिसके लिए हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है। यह अपराध इस साल जनवरी से किया जा रहा था। हमने आरोपी को मेडिकल जांच के लिए भेजा है और उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

“खाकी की इज्जत” के प्रति असम पुलिस की प्रतिबद्धता

वर्तमान में @LBPA_Assam में तैनात डीएसपी किरण नाथ को उपरोक्त आपराधिक मामले की जांच के दौरान सामने आए सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कर्मियों के बीच यौन दुर्व्यवहार के प्रति शून्य सहिष्णुता @assampolice मुख्यालय की नीति की आधारशिला बनी हुई है।” एक्स पर एक अन्य पोस्ट में, शीर्ष पुलिस ने दोहराया कि “खाकी की इज्जत” के प्रति असम पुलिस की प्रतिबद्धता, यौन दुराचार या नैतिक अधमता के कृत्यों में लिप्त पाए जाने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए – सुबह उठते ही गले में होती है खराश और खिचखिच तो ट्राई करें ये नुस्खे, मिलेगा तुरंत आराम

मिशन 2024 : जांजगीर-चांपा सांसद गुहाराम अजगले की निष्क्रियता का खामियाजा बीजेपी प्रत्याशी कमलेश जांगड़े को पड़ रहा भुगतना… मतदाता से सुनना पड़ रहा खरी खोटी…

बारिश और NH पर हादसा: कार पलटने से 10 साल के बच्चे की मौत, माता-पिता समेत 4 लोग घायल

बिना वोटर आईडी कार्ड के भी डाल सकेंगे वोट, बस चाहिए होगा ये डॉक्युमेंट

छत्तीसगढ़: शुष्क दिवस, इस दिन बंद रहेगी शराब दुकानें…