DG-IG Conference: डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी भी करेंगे शिरकत; जानें पूरा कार्यक्रम


DG-IG Conference: राजस्थान में चल रही डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होंगे। इस डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी करीब 12 घंटें रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह आठ बजे राजभवन से रवाना होंगे। पीएम मोदी सवा आठ बजे के करीब RIC पहुंचेंगे। सुबह साढ़े आठ से देर शाम साढे आठ बजे तक कॉन्फ्रेंस में रहेंगे। पीएम मोदी आज भी राजभवन में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

पीएम मोदी का मिनट टू मिनट प्लान

6 जनवरी को भी पीएम मोदी पूरा समय जयपुर में ही रहेंगे और अगले दिन 7 जनवरी की शाम 4.50 बजे दिल्ली रवाना होंगे। प्रधानमंत्री के जयपुर दौरे के मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम की जानकारी आइए आपको देते हैं।

– 6 जनवरी की सुबह 8:05 पर राजभवन से रवाना होकर राजस्थान इंटरनेशनल केंद्र में डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में भाग लेंगे।

– रात 8:00 बजे तक प्रधानमंत्री इसी कार्यक्रम में रहेंगे।

– रात 8:15 पर रात्रि विश्राम के लिए वापस राजभवन पहुंचेंगे।

– 7 जनवरी की सुबह 8:25 पर राजभवन से रवाना होकर पुनः डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में पहुंचेंगे।

– सवेरे 8:40 से शाम 4:30 बजे तक यहीं रहेंगे।

– इसके बाद 4:50 पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

आपको बता दें कि राजस्थान में पहली बार देशभर के वरिष्ठ पुलिस अफसरों की महाबैठक हो रही है। 5 से 7 जनवरी के आयोजन में आंतरिक सुरक्षा और चुनौतियों पर चर्चा हो रही है।

NSA की अध्यक्षता में आयोजन

इस कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कर रहे हैं। जयपुर में होने वाली इस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला शामिल होंगे। इस कॉन्फ्रेंस में पुलिस व्यवस्था और आंतरिक सुरक्षा पर मंथन करने के साथ-साथ नए आपराधिक कानूनों को लागू करने के रोड मैप पर भी चर्चा हो रही है।