Rain Storm : भारी बारिश से ढहा मकान, 4 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

नई दिल्ली। तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश का कहर जारी है। शुक्रवार को राज्य के वेल्लोर जिले में भारी बारिश के कारण एक मकान ढह गया। इस हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। मरने वालों में 4 मासूम बच्चे भी शामिल हैं। वहीं हादसे में कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस हादसे पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दुख जाहिर किया है। साथ ही घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। जबकि घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है। तमिलनाडु में बारिश के कारण घर गिरने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के हादसों की खबरें आ चुकी हैं। पिछले हफ्ते राज्य में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण कई क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं, खेतों में पानी भर गया है, पेड़ और फसलें बर्बाद हो चुकी हैं। एक आंकड़े के मुताबिक भारी बारिश के कारण अब तक 1 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु में इस बार सामान्य से अधिक बारिश हुई है। राज्य में एक अक्टूबर से शुरू हुए मौजूदा उत्तर-पूर्व मानसून के दौरान अब तक सामान्य से 61 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है। वहीं, उत्तरी तमिलनाडु के जिलों समेत राज्य के कई भागों में बारिश जारी है।

भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया। 19 नवंबर को तड़के तीन से चार बजे के बीच पुडुचेरी और चेन्नई के बीच उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के आसपास के तटों को पार कर गया। वहीं हाल ही में चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य उत्तरी क्षेत्रों में तेज बारिश से अब तक 14 लोगों की मौत हुई थी।