एमपी की महिला से रेप करने के आरोपी सीओ को सीएम ने किया बर्खास्त… जानें पूरा मामला

अपराधियों पर कार्रवाई को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त हो गए हैं। इसी के चलते रेप के आरोपी नवनीत नायक को मुख्यमंत्री ने सेवा से बर्खास्त कर दिया। सीएम योगी की इस कठोर कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा है। तत्कालीन पट्टी सीओ पर शादी का झांसा देकर प्रेमिका से रेप करने का आरोप था। इसकी शिकायत सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने इस पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरे पुलिस महकमे को सख्त संदेश दे दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश की रहने वाली एक महिला के साथ तत्कालीन सीओ नवनीत नायक ने दोस्ती बनाई थी। महिला का आरोप है कि उसे सीओ से फेसबुक के जरिये प्यार हुआ था। इसके बाद बातें होती रहीं। आरोप है कि सीओ ने सरकारी आवास पर महिला को बुलाकर शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया। महिला द्वारा शादी का दबाव बनाने पर सीओ ने गाली देकर प्रेमिका को भगा दिया।

इस मामले की शिकायत प्रतापगढ़ के एसपी से भी की गई थी लेकिन पीड़ित महिला की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की गई। बाद में 6 जुलाई 2021 को सीओ की प्रेमिका ने सीओ नवनीत नायक के विरुद्ध पट्टी कोतवाली में रेप और धमकी की धारा में मुकदमा दर्ज करा दिया। मुकदमा दर्ज होने के बाद 6 जुलाई को शासन ने तत्कालीन सीओ नवनीत को निलंबित कर डीजीपी ऑफिस में अटैच कर दिया था। इसी मामले में कार्रवाई को लेकर पीड़िता ने सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई थी। इस पर नवनीत नायक को मुख्यमंत्री ने सेवा से बर्खास्त कर दिया।