छत्तीसगढ़ः संक्रमण के तीसरी लहर की आशंका, राजधानी में बनें दो कंटेनमेंट जोन, पुलिस बल तैनात

छत्तीसगढ़ः कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। रायपुर में दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसमें पहला डीडी नगर सेक्टर-1 और दूसरा मेडिहेल्थ अस्पताल कुकुरबेड़ा में बनाया गया है। इसके अलावा यहां पर बेरिकेट सिस्टम के साथ पुलिस बल को तैनात किया गया है। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत क्षेत्र में एक ही मुख्य द्वार बनाया गया है, जहां वाहनों का आने-जाने पर प्रतिबंधित भी लगा दिया गया है।

स्वास्थ्य विभागीय जानकारी के अनुसार, तीसरी लहर की आशंका और संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए किसी भी क्षेत्र में दो या अधिक एक्टिव संक्रमित मिलने की स्थिति में उसे माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं किसी भी क्षेत्र में दो या अधिक कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए जाते हैं, तो वहां कंटेनमेंट जाेन बनाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक रायपुर में 156 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। वहीं,अब तक यहां पर 1,57,608 मरीज मिले हैं। इनमें से 3136 की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यदि लोगों ने कोरोना को लेकर पहले से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करते है, तो जल्द ही तीसरी लहर आने का खतरा है।