दहेज के लिए हैवानियत, ससुर के सामने नवविवाहित के कपड़े उतरवाए, आहत पीड़िता ने वीडियो वायरल कर मौत को गले लगाया

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में दहेज प्रताड़ना का दिल को दहला देने वाला केस सामने आया है। यहां एक विवाहिता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इससे पहले पीड़िता ने अपना वीडियो बनाकर उसे वायरल किया। वायरल वीडियो में उसने ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाये हैं। पीड़िता के मुताबिक ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे बुरी तरह से मारा-पीटा। बाद उसके सारे कपड़े फाड़ कर उसे ससुर के सामने निवस्त्र कर दिया गया। इससे वह काफी आहत हो गई। पुलिस ने पीड़िता के पिता की रिपोर्ट पर उसके पति समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पंडेर थाना प्रभारी सुनील चौधरी ने बताया कि इस संबंध में बागोर निवासी भैरूलाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। अपनी रिपोर्ट में उसने बताया कि उसकी 18 वर्षीय बेटी प्रिया की शादी पंडेर निवासी विक्रम पुत्र मुकेश सांसी के साथ 26 अप्रैल 2021 को हुई थी। शादी के 20 दिनों बाद ही ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। कई बार उसके साथ मारपीट हुई। इसके चलते प्रिया अपने पीहर आकर रहने लगी थी। उसके बाद प्रिया फिर से ससुराल चली गई।

20 जुलाई को प्रिया के ससुराल वालों ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की। उसके बाद 22 जुलाई को उसने अपने ही कमरे में जहर खा लिया। उसे इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन शनिवार को कोटा के एमबी अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने प्रिया की पिता की रिपोर्ट पर उसके पति विक्रम, ससुर मुकेश, सास नेतल, ननंद अनु, ससुराल पक्ष के रोहिताश, सीमा, राहुल, मीना और कविता के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है।