बैक गियर में खड़ी गाड़ी को बच्चे ने कर दिया स्टार्ट, पीछे खड़ी बहन की कुचलकर मौत

यूपी के बुलंदशहर में एक छोटी से भूल की वजह से एक मासूम की जान चली गई। बैज गियर में खड़ी गाड़ी को बच्चे ने स्टार्ट कर दिया, जिसकी वजह से पीछ खड़ी उसकी बहन की कुचलकर मौत हो गई। घटना खुर्जा क्षेत्र के एक के एक मोहल्ले की है, बच्चा कार की सफाई करते हुए ड्राइविंग सीट पर जा बैठा। इस बीच उसने कार स्टार्ट कर दी। कार बैक गियर में खड़ी थी। स्टार्ट होते ही वह तेजी से पीछे की ओर बढ़ी और किशोरी को कुचल दिया। गंभीर रूप से घायल किशोरी को परिजन आनन-फानन में अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि जिस बच्‍चे की वजह से यह हादसा हुआ। वह पहले कार की सफाई कर रहा था। सफाई करते-करते वह कार की ड्राइविंग सीट पर जाकर बैठ गया। उसने अचानक कार स्‍टार्ट कर दी। कार बैक गियर में थी। स्‍टार्ट होते ही कार पीछे की ओर तेजी से बढ़ी। दरवाजे पर खड़ी लड़की कार की चपेट में आ गई। बुरी तरह घायल होकर लड़की वहीं तड़पने लगी।

उधर घटना के बाद परिजनों ने शव का पोस्टमॉर्टम करवाने से मना कर दिया। इस हादसे के बाद परिवार ही नहीं मोहल्ले में भी मातम पसरा हुआ है। यह हादसा सिर्फ एक घटना नहीं बल्कि एक सबक भी है। एक छोटी से चूक जिंदगी भर का गम दे जाती है। अगर गाड़ी न्यूट्रल पर होती तो स्टार्ट होने के बावजूद भी नहीं हिलती। लेकिन बैक गियर में होने की वजह से वह तेजी से पीछे की ओर गई और किशोरी की जान चली गई।