35 बच्चों से भरी स्कूल बस पेड़ से टकराकर पलटी, मची चीख-पुकार, कुछ के हाथ टूटे, कुछ के सिर पर आई चोट

यूपी के अमेठी में एक निजी स्कूल बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराने के बाद सड़क किनारे पलट गई। हादसे में 12 से अधिक बच्चे घायल हो गए हैं। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है।

यह हादसा अमेठी कोतवाली क्षेत्र के कुशीताली गांव में हुआ है। यहां इंडस्ट्रियल एरिया टिकरिया स्थित दयाराम मेमोरियल स्कूल की बस अमेठी कस्बे की तरफ से बच्चों को लेकर स्कूल की तरफ जा रही थी। तभी कुशीताली के पास बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर सड़क किनारे पलट गई। हादसे के वक्त बस में 35 से ज्यादा बच्चे बैठे थे। तेज आवाज और बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को बस से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है। घायलों में 6 से 15 वर्ष के 15 बच्चे शामिल हैं, जिनमें कुछ के हाथ टूटे हैं, जबकि कुछ के सिर में चोटें आई हैं।

स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना बड़ी तेजी से इलाके में फैली। इसके बाद हड़बड़ाए हुए माता-पिता और अभिभावक भी जिला अस्पताल पहुंचने लगे। हादसे की सूचना मिलते ही अमेठी के जिलाधिकारी अरुण कुमार भी जिला अस्पताल पहुंच गए। डीएम ने बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए बेहतर उपचार का निर्देश दिया। एक साथ 15 घायल बच्चों के अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सक डॉ. पीतांबर कनौजिया और डॉ. नीरज वर्मा ने घायल छात्रों का इलाज किया। घायल बच्चों के एक्स-रे व सीटी स्क्रैन समेत अन्य जांच कराई गई। आवश्यक उपचार और दवा देने के बाद बच्चों को घर भेज दिया गया।

इस बीच, दुर्घटनाग्रस्त वाहन को मौके से ले जाने की कोशिश करने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उनका आरोप है कि स्कूल वाहन मानक के अधिक बच्चों को भर लेते हैं और चालक भी लापरवाही से वाहन चलाते हैं। उन्होंने वाहन मालिकों पर कार्रवाई करने की मांग की। पूरे मामले पर अमेठी पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि ऐसे वाहनों की पहचान कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।