पटरियों पर दौड़ रही वंदे भारत ट्रेन में चढ़ने का प्रयास, प्लेटफार्म और कोच के बीच में फंसा यात्री, और फिर

अजमेर/राजस्थान. अजमेर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां एक यात्री ने चलती हुई वंदे भारत ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। इस दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह प्लेटफार्म से नीचे गिरने लग गया। गनीमत रही कि उस समय वहां से गुजर रहे एक पुलिसकर्मी ने यात्री को देख लिया और उसे बचा लिया। बाद में वंदे भारत ट्रेन को रुकवाया गया और यात्री को सुरक्षित रूप से उसमें चढ़ाया गया। इस हादसे के दौरान वहां खड़े एक शख्स ने इसका वीडियो बना लिया। यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार यह हादसा शनिवार को दोपहर अजमेर जंक्शन पर हुआ। अजमेर में ख्वाजा साहब के 812वें उर्स को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है। शनिवार को प्लेटफार्म नंबर 1 पर उदयपुर से जयपुर की ओर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन अजमेर पहुंची थी। दोपहर करीब 12 बजे ट्रेन रवाना हुई। इसी बीच एक यात्री ने चलती हुई ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया।

इससे उसका पैर फिसल गया। वह प्लेटफार्म से नीचे गिरने लगा। यात्री को स्लिप होता देख वहां से गुजर रहे एएसआई नरेश गोदारा ने उसे पकड़ लिया और उसे बचा लिया। उसके बाद तत्काल ट्रेन को भी रुकवा दिया गया। बाद में पुलिसकर्मी ने यात्री को सुरक्षित प्लेटफार्म पर लाकर उसे ट्रेन में चढ़ाया। यात्री के ट्रेन में चढ़ने के बाद वंदे भारत ट्रेन को अजमेर से रवाना किया गया।

पहले भी हो चुके हैं ऐसे हादसे

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी अन्य ट्रेनों में ऐसे हादसे हो चुके हैं। रेलवे की बार-बार दी जाने वाली चेतावनियों के बावजूद यात्री चलती हुई ट्रेन में चढ़ने और उतरने की गलतियां कर बैठते हैं। पूर्व में इस तरह के प्रयास में कई बार लोगों की जान भी जा चुकी है। बावजूद लोग इस तरह की गलतियां कर अपने जान जोखिम में डालते रहते हैं।