सुशांत सिंह राजपूत मामले पर… यूट्यूब में फेक न्यूज़ फैलाकर शख़्स ने कमाए 15 लाख.. अब हुआ गिरफ़्तार

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजूपत की मौत के बाद से यूट्यूब पर फेक न्यूज फैलाने के आरोप में एक यूट्यूबर को मुंबई पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है। यूट्यूबर पर आरोप है कि उसने अभिनेता की मौत के बारे में बीते चार महीनों में फेक न्यूज फैलाकर 15 लाख रुपये की कमाई की है। 

दरअसल, इस मामले में शिवसेना की लीगल सेल से जुड़े वकील धर्मेंद्र मिश्रा ने आरोपी पर मानहानि, सार्वजनिक रूप से बदनाम करने और जानबूझकर अपमान के आरोप में पुलिस में मामला दर्ज करवाया था। इसके बाद पुलिस की एक टीम बिहार पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। 

आरोपी का नाम राशिद सिद्दीकी (25) है और वह पेशे से एक सिविल इंजीनियर है। सिद्दीकी का यूट्यूब पर ‘एफएफ न्यूज’ नाम से एक चैनल है। फिलहाल, आरोपी को अदालत से जमानत मिल चुकी है। हालांकि, अदालत ने उसे जांच में सहयोग करने को कहा है। 

आदित्य ठाकरे, अक्षय कुमार के भी नाम जोड़े
सिद्दीकी ने अभिनेता सुशांत मामले में मुंबई पुलिस, महाराष्ट्र सरकार, मंत्री आदित्य ठाकरे और अभिनेता अक्षय कुमार के खिलाफ ढेर सारी फेक न्यूज वाली खबरों को यूट्यूब पर प्रसारित किया। इन खबरों को लाखों लोगों ने देखा था। 

पुलिस ने बताया है कि आरोपी सिद्दीकी ने अभिनेता की मौत के बाद की फर्जी खबरों से करीब 15 लाख रुपये की कमाई की। सुशांत की मौत से पहले सिद्दीकी के यूट्यूब चैनल पर दो लाख सब्सक्राइबर थे, जो अब बढ़कर 3.70 लाख हो गए हैं।

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अक्षय कुमार ने भी आरोपी राशिद सिद्दीकी के खिलाफ 500 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा किया है। दरअसल, सिद्दीकी ने अपनी एक वीडियो में यह दावा किया था कि अक्षय कुमार ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को कनाडा में छिपा कर रखा हुआ है।