ना सलाखें तोड़ीं, ना ताला तोड़ा, फिर कैसे लॉकअप से निकल भागा चोर! देखें Video

मुंबई। अक्‍सर फिल्‍मों में दिखाते हैं कि पुलिस पहले काफी मशक्‍कत के बाद चोर को पकड़ती है और फिर उसे जेल की सलाखों के पीछे कैद कर देती है, लेकिन कभी कभी चोर पुलिस को चकमा देकर सलाखों को तोड़कर भाग जाता है। फिर पुलिस उसके पीछे भागती है। कहानी जरूर फिल्‍मी है, लेकिन महाराष्‍ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ में कुछ ऐसा ही हुआ है। हालांकि यहां के थाने में बने कारागार से चोर जिस तरह से भागा, वो चौंकाने वाला है। पुलिस भी उसकी हरकत से हैरान रह गई। बाद में उसे पकड़ लिया गया है।

महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवाड़ के चाकन पुलिस में एक ऐसी घटना घटी, जिससे पुलिस स्टेशन में मौजूद सभी पुलिस अधिकारी और पुलिस कर्मचारी हैरान रह गए। दरअसल पिंपरी चिंचवाड़ के चाकन पुलिस में पुलिस को जानकारी मिली थी कि, कुछ चोर चाकन इलाके में चोरी करने का प्लान बना रहे हैं। पुलिस ने अपना जाल फैलाया और कुछ चोरों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अफसर चोरों को गिरफ्तार कर चाकन पुलिस स्टेशन लेकर आए और वहां के लॉकअप में सबको बंद डाल दिया।

सोमवार की सुबह 6 बजे अचानक एक चोर चाकन पुलिस स्टेशन के लॉकअप में नहीं दिखा। हालांकि चोर फरार होने की कोशिश कर ही रहा था कि, पुलिस ने उसे फिर से पकड़ लिया। चोर की हरकत से पिंपरी चिंचवाड़ के चाकन पुलिस स्टेशन के अधिकारी और पुलिस कर्मचारी भी हैरान रह गए।

दरअसल चोर लॉकअप से तो बाहर आ गया था, लेकिन ना ही कोई सलाखें टूटी थीं और ना ही ताला टूटा था। लॉकअप को पिछले कुछ समय से खोला भी नहीं गया था। ऐसे में चोर आखिर कैसे वहां से निकला, यही सोचकर पुलिस हैरान थी।

इसका जवाब सिर्फ चोर के पास था। चोर ने पुलिस को बाद में बताया कि आखिर कैसे लॉकअप की सलाखों से आसानी से बाहर आ गया। दरअसल चोर शरीर से बिलकुल दुबला-पतला था और इसी का फायदा उसने उठाया। दुबला पतला होने की वजह से वो लॉकअप की सलाखों के बीच से आसानी से निकल कर बाहर आ गया था।

चोर की बातों पर पहले चाकन पुलिस अधिकारियों को विश्वास नहीं हुआ तो पुलिस वालों ने चोर को सलाखों के बीच से फिर निकलने के लिए कहा। जब चोर उनके सामने भी पहले जैसा सलाखों के बीच से निकल गया तो उन्‍हें हैरानी हुई। अब आगे ऐसी घटना ना हो, इसके लिए अब पिंपरी-चिंचवाड़ के चाकन पुलिस स्टेशन के अधिकारी लॉपअप में जाली लगाने की तैयारी कर रहे हैं।