बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता का निधन… मुंबई के लीलावती अस्पताल में ली आखिरी सांस.. इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर



Fatafat News Desk: मशहूर फिल्म निर्माता मोहम्मद रियाज का यहां मुंबई के लीलावती अस्पताल में शनिवार शाम निधन हो गया। कोलकाता के मूल निवासी मोहम्मद रियाज ने अपने निकट संबंधी और कानपुर के मूल निवासी मुशीर आलम के साथ मिलकर फिल्म निर्माण कंपनी मुशीर रियाज प्रोडक्शंस बनाई और 70 व 80 के दशक के सुपर सितारों के साथ तमाम हिट फिल्में बनाईं। वह 74 साल के थे। उनके साझीदार मुशीर आलम का भी तीन साल पहले निधन हो गया था।

मुशीर रियाज प्रोडक्शंस का हिंदी सिनेमा में एक समय में जलवा रहा है। उनके दफ्तर में उस समय के बड़े सितारों और दिग्गज निर्देशकों की महफिलें जमा करती थी। मुशीर आलम और मोहम्मद रियाज ने मिलकर जो फिल्में बनाईं, उनमें राजेश खन्ना, दिलीप कुमार, विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, सनी देओल, मिथुन चक्रवर्ती और अनिल कपूर जैसे सितारों की फिल्में शामिल हैं। मुशीर और रियाज दोनों परिवारों के करीबी लोगों ने मोहम्मद रियाज के निधन की पुष्टि की है। उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

मोहम्मद रियाज ने अपने रिश्तेदार और पार्टनर मुशीर आलम के साथ मिलकर सफर (1970), महबूबा (1976), बैराग (1976), अपने पराये (1980), राजपूत (1982), शक्ति (1982), जबरदस्त (1985), समुंदर (1986), कमांडो (1988), अकेला (1991) और विरासत (1997) शामिल हैं। सेहत बिगड़ने के चलते उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अंतिम समय उनके परिवार के लोग उनके साथ ही थे।

मुशीर रियाज प्रोडक्शंस के मुशीर आलम का ताल्लुक कानपुर से था और वह वहां के बड़े चमड़ा कारोबारी रहे। मुशीर आलम का निधन अभी तीन साल पहले ही हुआ है।