मुंबई की लगातार 5 हार के बाद प्लेऑफ में जाने का ये हैं आख़िरी रास्ता

मुंबई पलटन आज लखनऊ सुपर जायंट्स vs मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के Brabourne स्टेडियम ,दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा। क्या मुंबई पलटन आईपीएल 2022 की पहली जीत हासिल करने में कामयाब हो पाएगी। दिलचस्प बात होगा क्योंकि इससे पहले कई बार कर चुकी हैं.

मुंबई इंडियंस के लिए पांच हार भी एलपीएल में उनका सबसे बड़ा लंबा हार का क्रम है. उन्होंने 2014 के सीजन में अपने पहले पांच मैचों में से प्रत्येक और 2015 में पहले चार मैचों में हार का सामना किया था, जो पिछले सीजन में एलिमिनेटर में हार से पहले था। इस सीजन भी मुंबई उसी दशा में है. मुंबई इंडियंस ने 2022 सीजन की शुरुआत पांच हार के साथ की है। पूरे आईपीएल सीजन में केवल दो बार एक टीम को सीजन की शुरुआत में लंबे समय तक हारने का क्रम मिला है – 2013 में दिल्ली डेयरडेविल्स और 2019 में आरसीबी को 6-6 मुकाबला हारे थे.

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच से पहले अच्छे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा, “मुझे लगता है कि हम पहले गेम से कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और मुंबई इंडियंस जैसी टीम के लिए घबराने जैसी कोई स्थिति नहीं है.”  “हम पिछले कुछ वर्षों में अच्छी प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं और हम बस उस पर टिके हुए हैं अगर हम इसे जारी रखते हैं, तो हम अन्तः अपनी पहली जीत हासिल करेंगे”.

मुंबई इंडियंस

संभावित XI: ईशान किशन (wk), रोहित शर्मा (c), देवल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह ,जयदेव उनादकट/बासिल थंपी, टाइमल मिल्स.

लखनऊ सुपर जेंट्स

संभावित XI: केएल राहुल (C), क्विंटन डी कॉक (wk), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, कुणाल पांड्या, के गौतम, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई और अवेश खान.