22 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव, बिल्डिंग सील; अचानक बढ़े मामलों ने बढ़ाई चिंता

देश भर में जहां कोरोना की रफ़्तार थमती हुई नजर आ रही थी वहीं अचानक केरल और महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. गुरुवार को मुंबई के सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल के 15 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 7 अन्य भी वायरस की चपेट में हैं.

मुंबई के अग्रीपाड़ा इलाके में स्थिति सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल में अब तक कुल 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक अब तक कुल 95 स्टूडेंट्स का परीक्षण किया गया, जिनमें से 22 कोरोना वायरस की चपेट में हैं. 

जानकारी के मुताबिक 12 साल से कम उम्र के 4 बच्चों को नायर अस्पताल, बाल चिकित्सा वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है. वहीं 12-18 आयु वर्ग के 11 बच्चों को रिचर्डसन और क्रुडास कोविड-19 वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है. इसके अलावा 7 अन्य को भी कोविड वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है. वहीं बचाव की दृष्टि से पूरे सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल को बीएमसी ने पूरी तरह सील कर दिया है.

इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र में 5,031 नए मामले सामने आए हैं और 216 मरीजों की मौत हो गई. मृतकों की संख्या भी कल के मुकाबले करीब 100 ज्यादा है. इससे पहले 19 अगस्त को 5,225 नए मामले सामने आए थे. मंगलवार को राज्य में संक्रमण के 4,355 नए मामले सामने आए थे और 119 लोगों की मौत हो गई थी.