उफनते नाले की लहरों से खेलना पड़ा भारी… 1 किलोमीटर तक बहा युवक.. खड़े लोग तालिया बजाते बना रहे थे वीडियो

प्रतापगढ़। राजस्‍थान में इन दिनों मानसून की सक्रियता के चलते कई इलाकों में हो रही भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर है। पुलिस-प्रशासन के तमाम दिशा-निर्देशों के बावजूद लोग पानी के तेज बहाव में उतरने से नहीं चूक रहे हैं। इसके चक्कर में कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं, वहीं कई बहादुरी के चक्कर में खुद और प्रशासन को सांसत में डाल चुके है। ऐसा ही एक मामला प्रतापगढ़ जिले में सामने आया है। एक युवक का लहरों से खेलने के खतरनाक स्टंट का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार, यह वाकया तीन दिन पहले का बताया जा रहा है। जिले में हाल ही में अच्छी बारिश हुई है, जिससे नदी नाले उफ़ान मार रहे हैं। 24 अगस्त को यहां के एक नाले की उफान मार रही लहरों पर खेलना एक युवक की जान पर बन आई। पानमोड़ी ग्राम पंचायत के सेमलोपुर खेड़ा गांव का 25 साल का रोड़ीलाल मीणा गांव के पास ही तेज गति से बह रहे बरसाती नाले की लहरों पर स्टंट कर रहा था। वह नाले के दोनों छोर पर रस्सी बांधकर पूरे वेग से बह रहे पानी को पार करने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान वहां खड़े लोग तालियां बजाते हुए वीडियो बना रहे थे।

युवक ने आधे से अधिक रास्ता तो पार कर लिया, लेकिन तेज बहाव के कारण अचानक उसके हाथ से रस्सी छूट गई और वह पानी में बह गया। युवक के बहने के बाद लोग भी बहाव के साथ-साथ दौड़े, लेकिन युवक पानी के तेज बहाव में खो गया। इससे युवक के स्टंट पर तालियां बजा रहे ग्रामीणों के होश फाख्ता हो गये। करीब एक किलोमीटर तक बहने के बाद किस्मत से युवक के हाथ में एक पेड़ की टहनी आ गई। उसने उसे कस कर पकड़ लिया और जैसे-तैसे करके नाले से बाहर निकला। तब जाकर उसकी जान में जान आई।