तालाब में गिरा बच्चा तो बेचैन हो गए हाथी, कूदकर बचाई जान, दिल छू लेने वाला Video


फटाफट डेस्क. बच्चे माता-पिता के लिए जाने से भी ज्यादा प्यारे होते हैं. चाहे वह इंसान का बच्चा हो या जानवर का. बच्चा अगर मुसीबत में हो तो उसे बचाने के लिए माता-पिता जान लगा देते हैं. हम हाथी को एक ऐसे जानवर के रूप में देखते हैं जो आमतौर पर लोगों पर हमले नहीं करता. पर जब उसके बच्चों पर आती है तो वह कुछ भी कर देता है. कैसे भी वह अपने बच्चे को मुसीबतों से निकाल लाता है. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो पुराना है लेकिन फिर लोग उसे खासा पसंद कर रहे हैं.

ट्विटर पर @Gabriele_Corno एकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है. इसे दक्षिण कोरिया की राजधानी सिओल के एक चिड़ियाघर का बताया जा रहा है. इसमें दिख रहा कि अपने बच्चे को बचाने के लिए हथिनी और हाथी जी जान लगा देते हैं. अंततः उसे बचाकर तालाब से बाहर भी निकाल लाते हैं. पोस्ट करने के बाद महज एक घंटे में करीब चार हजार व्यूज मिल चुके थे. सैकड़ों लोगों ने इस पर कमेंट किया है.



घबरा जाती है हथिनी

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी का बच्चा अपनी मां के साथ पानी पीने तालाब किनारे आता है और फिसलकर तालाब में गिर जाता है. यह देखकर हथिनी घबरा जाती है. उसे लगता है कि बच्चा डूब जाएगा. इस दौरान दूसरा हाथी भी वहां आता है जिसके बाद दोनों मिलकर उसे बचाने के लिए तलाब में उतर जाते हैं और बच्चे को बचाकर वापस ले आते हैं. थोड़ी दूरी एक अन्य हाथी भी बच्चे को गिरता देख बेचैन हो उठता है. बच्चे के प्रति हाथियों का प्यार देखकर लोग भावुक हुए जा रहे हैं.

थाईलैंड का वीडियो हुआ था वायरल

इससे पहले थाईलैंड का एक वीडियो वायरल हो रहा था. उसमें एक हाथी अपने बच्चे को कीचड़ वाली पहाड़ी पर फिसलना सीखा रही थी. हाथी की मां न केवल बच्चे का मार्गदर्शन करती है बल्कि उसे एक नया सबक भी सिखाती है. इसमें वह बच्चे को कीचड़ से नीचे धकेलती हुई दिखाई देती है. बाद में बच्चा अपनी मां की नकल करता है और खुद फिसलने लगता है.