मौसम की जानकारी: इन राज्यों में मौसम लेगा करवट, मिलेगी हीटवेव से राहत!

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी के प्रकोप ने लोगों को परेशान कर दिया है। पिछले कई दिनों से लोग लू की थपेड़ों से परेशान, अपने घर से बाहर निकलने से भी बच रहे थे। हालांकि, इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिमी भारत के कई राज्यों के लिए राहत की जानकरी दी है। दिल्ली, हरियाणा समेत उत्तर पश्चिमी इलाकों में कुछ दिनों तक हीटवेव की चेतावनी नहीं है।

वहीं, बात अगर दिल्ली के मौसम की करें तो आज 3 मई को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रह सकता है। वहीं, दिल्ली में आज हल्के बादल भी छाए रह सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है तो वहीं, अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं, चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के रहेगा और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक जा सकता है।।चंडीगढ़ में आज गरज के साथ बारिश की भी संभावना है।

देश के कई शहरों जैसे दिल्ली, अहमदाबाद, जयपुर और भोपाल को हीटवेव से राहत भले ही मिलती दिखाई दे रही हो। लेकिन इन राज्यों में तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगा। गुजरात के अहमदाबाद में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तो अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है। वहीं, भोपाल में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रह सकता है।

श्रीनगर, देहारादून, चंडीगढ़, जयपुर, शिमला और जम्मू में गरज के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है। शिमला में आज न्यूतम तापमान 18 डिग्री तो वहीं, अधिकतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है। देहारादून में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना है, तो वहीं अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने की संभावना है।

इन दिनों मुंबई में भी काफी गर्मी पड़ रही है। मुंबई में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है।