करप्शन को लेकर एक्शन में CM… SP और SSP सस्पेंड.. 24 घंटे के भीतर 2 IPS अफसरों पर गिरी गाज

महोबा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के के मामले में कड़ा रुख अपनाया है, और महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। एसपी पाटीदार ने परिवहन में लगी गाड़ियों को चलाए जाने के लिए अवैध रूप से पैसे की मांग की थी। इसके साथ ही सीएम योगी ने भ्रष्टाचार के मामले में सख्‍त रुख अपनाते हुए बीते 24 घंटे में दो आईपीएस असफरों को निलंबित कर दिया है।

इससे पहले सीएम योगी ने प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित को निलंबित कर दिया था। आईपीएस अभिषेक दीक्षित पर अपराध नियंत्रण में नाकामी, क़ानून व्यवस्था में शिथिलता और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। इसके अलावा शासन और पुलिस मुख्यालय के निर्देशों का अनुपालन नहीं करने का भी आरोप लगा है। साथ ही एसएसपी पर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिए जाने का भी गंभीर आरोप है।

बता दें कि 17 जून को पीलीभीत से उनका तबादला हुआ था और वह प्रयागराज के एसएसपी नियुक्त हुए थे। उन्‍हें डीजीपी मुख्‍यालय से संबद्ध कर दिया गया है। दीक्षित की जगह सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को प्रयागराज का एसएसपी बनाया गया है।

पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के तत्काल प्रभाव से निलंबित होने के बाद अरुण कुमार श्रीवास्तव को महोबा का चार्ज दिया गया है, जो कि बतौर पुलिस उपायुक्‍त कमिश्‍नरेट, लखनऊ में तैनात थे।