देहरादून की रैली मे मोदी ने कहा उत्तराखंड को बीजेपी का इंजन लगाईए… महारैली मे और क्या कहा पढिए

मोदी ने 11700 करोड़ रुपये लागत की चारधाम ऑल वेदर रोड परियोजना का तोहफा

नई दिल्ली/ देहरादून 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के परेड ग्राउंड से देवभूमि को चारधाम हाईवे परियोजना का तोहफा दिया। इसके बाद परिवर्तन महारैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये देवभूमि और वीर माताओं की भूमि है, मैं सभी को नमन करता हूं। यह चारधाम प्रोजेक्ट उत्तराखंड त्रासदी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि है। कालेधन पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि देश को कालेधन और कालेमन ने बर्बाद किया है।उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आना यह बताता है कि अब उत्तराखंड विकास के लिए इंतजार नहीं करना चाहता है। मेरे देश में ऐसी सरकारें आई कि 125 करोड़ के इस देश में भी आवश्यक सुविधाएं नहीं दे पाईं। यह राजनेता समझ ले, वो जमाना चला गया, जनता है सब कुछ जानती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी जी ने हमें उत्तराखंड दिया, लेकिन उत्तम उत्तराखंड बनाना हमारी जिम्मेदारी है। उत्तराखंड को गड्ढे से बाहर निकालने के लिए दो इंजन की जरूरत है। एक दिल्ली का और दूसरा इंजन देहरादून का होना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश का सामान्य व्यक्ति बेईमानों से नफरत करता है लेकिन कुछ बेईमानों ने ईमानदारों को दबाया है। मैं ईमानदारों की लड़ाई लड़ रहा हूं। 8 नवंबर को एक फैसले से एक बार में ही नकली नोट का काम जीरो हो गया। आतंकवाद की दुनिया पलभर में तबाह कर दी। पीएम मोदी ने कहा कि लोग इसी फिराक में हैं कि मौका मिल जाए तो मोदी पर टूट पड़ें, लेकिन जब तक जनता का साथ है देश को लूटने वाले उंगली नहीं उठा पाएंगे। लोग बिस्तर में नोट भरकर सोते थे इसलिए हमने 1000-500 के नोट बंद करके अच्छे-अच्छों के कपबोर्ड खोल दिए। उन्होंने स्कूटर जिक्र करते हुए कहा कि उत्तराखंड में स्कूटर भी पैसे खा जाता है। जिस स्कूटर में 5 लीटर की टंकी होती है, वह 35 लीटर पेट्रोल खाता है। पीएम मोदी ने कहा कि हमने फैसला किया कि वर्ग तीन और चार की नौकरियों में इंटरव्यू नहीं किया जाएगा हालांकि कई राज्य ऐसा नहीं कर रहे हैं। जल्द ही उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनेगी तो यह काम हो जाएगा ।

पढिए उज्जवला को लेकर मोदी ने क्या कहा

उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि वो कहते थे कि हमारी सरकार आएगी तो गैस सिलेंडर 9 से 12 कर देंगे। इसके लिए वे अपनी सरकार बनाने के लिए कहते थे। हमने बीड़ा उठाया है लाखों परिवारों में गैस का सिलेंडर पहुंच चुका है। यहां भी कई परिवार हैं जहां सिलेंडर पहुंचा है। उन्होंने जनता से पूछते हुए कहा कि गरीबों तक सिलेंडर पहुंचाना क्या अमीरों के लिए काम करना है? यह गरीबों के लिए काम है कि नहीं। उन्होंने कहा कि पहले गैस का सिलिंडर लेने के लिए नेताओं के घर के चक्कर काटने पड़ते थे। हमने तीन साल के अंदर 5 करोड़ गरीब परिवारों को गैस चूल्हा देने का जिम्मा उठाया है। उन्होंने लकड़ी के चूल्हे से एक दिन में 400 सिगरेट के बराबर धुआं मां के शरीर में जाता है। इससे निजात के लिए हमने गैस सिलेंडर देने की योजना बनाई है।

वन रैंक वन पेंशन पर गरजे मोदी

वन रैंक वन पेंशन पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि 40 साल तक जिस पार्टी ने काम किया, उन्हें कभी सेना की याद नहीं आई। वन रैंक वन पेंशन को पूरा करने के लिए उन्होंने सोचा नहीं, लेकिन जब चुनाव आया तो उन्होंने सोचा कि मोदी सेना को कुछ न कुछ दे देंगे। तो उस समय बजट में 500 करोड़ का ऐलान कर दिया। जनता को बताया कि सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन दे दिया। उन्होंने कहा कि वन रैंक, वन पेंशन के लिए दस हजार करोड़ रुपये लगते हैं। क्या उन्होंने धोखा किया या नहीं? उन्होंने कहा कि मैं सेना के जवानों को सलाम करता हूं कि उन्होंने सरकार को समझा और हमने 6600 करोड़ रुपये पहुंचा दिया है। आपने मुझे चौकीदार का काम दिया है। अब मैं चौकीदार का काम कर रहा हूं तो कुछ लोगों को दिक्कत हो रही है।