पत्नी ने ही अपने पति की कर दी हत्या.. चरित्र शंका बनी हत्या की वजह..

बलरामपुर..(राजपुर/पूरन देवांगन)..थाना क्षेत्र के धन्धापुर में एक पत्नी ने अपने ही पति पर मिट्टी का तेल छिड़ककर जला कर मार डालने का मामला सामने आया है. बदौली लंग्हाडांड़ पकरीडांड़ धंधापुर के धर्मपाल शांडिल्य पिता सीताराम उम्र 37 साल दिनांक 16 5 2020 रात करीब 12 बजे मजदूरी कर अपने घर वापस आया. रात ज्यादा हो जाने के कारण उसकी पत्नी बहालो बाई और दो बच्चे सो गए थे. काफी देर तक दरवाजा खोलने के लिए धर्मपाल ने आवाज लगाई कुछ देर बाद उसकी पत्नी ने जैसे ही दरवाजा खोला वैसे ही दोनों के बीच गाली गलौज और मारपीट की घटना हुई इसके बाद दोनों एक कमरे में सो गए.

जहां एक तरफ दोनों बच्चों के साथ उसकी पत्नी खाट पर और तो वहीँ दूसरे ओर धर्मपाल अकेला ही जमीन पर सो गया. दोनों के बीच कई दिनों से पति पत्नी के रूप में रिस्ते भी नहीं बन रह रहे थे. जिससे धर्मपाल को पत्नी पर चरित्र शंका की चिंता सता रही थी. उस रात धर्मपाल की पत्नी सोई नहीं थी.. जैसे ही उसका पति गहरी नींद में सो गया तभी उसने घर में रखे केरोसिन तेल धर्मपाल के ऊपर डाल दिया और अपने दोनों बच्चों को घर से बाहर लेकर निकल गई और उसके बाद कमरे में सोए हुए अपने पति को जला दिया.. और अपने पड़ोस के ही भाई राम पण्डा गोंड़ के यहां सोने चली गई यह बोलकर की मेरा पति शराब पीकर आया है.. और मेरे साथ मारपीट कर रहा है इसलिए मैं आपके घर बच्चों को लेकर सोने आई हूं जिससे पड़ोसी ने उसे सोने के लिए जगह दे दी और बोला कि सुबह चलकर उसे समझाएंगे.

इधर आग से जलने के कारण धर्मपाल का पूरा कपड़ा जल चुका था और वह पूरी तरीके से नग्न अवस्था में हो चुका था.. और आग लगने के बाद वो छटपटा कर घर के बाहर निकला और पानी पिलाओ-पानी पिलाओ चिल्लाने लगा दौड़ते दौड़ते पड़ोस में ही नन्दल गोंड़ के बारी पैरा में गिर गया. आवाज सुनकर उस समय नांदल गोंड़ फुलसाय उर्फ परसों गोंड़ मौके पर आए और आवाज पहचान कर पानी पिलाया और घटना की जानकारी अपने वार्ड पंच को दिया. जिससे वार्ड पंच ने घटना की सूचना तत्काल थाना राजपुर को दिया गया.

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंचकर पुलिस ने धर्मपाल को प्राथमिक इलाज के लिए अंबिकापुर मिशन हॉस्पिटल भेजा गया जहाँ उपचार के दौरान दिनांक 18/05/2020 के शाम 6.30 बजे उसकी मृत्यु हो गई। जांच के दौरान उसकी पत्नी बहालो बाई के द्वारा अपने पति को जलाकर जान से मारने की घटना आरोपी के द्वारा जुर्म किए जाने स्वीकार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी बहालो बाई पहले भी अपने पति को खाने में जहर देकर मारने का प्रयास किया था।पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर धारा 302,201 भादवी के तहत मामला पंजीबद्ध कर जेल भेज दिया गया है.

इस पूरी कार्यवाही में बलरामपुर पुलिस अधीक्षक टीआर कोसीमा,उप पुलिस अधीक्षक नंदलाल धृतलहरें के दिशा निर्देश एवं राजपुर थाना प्रभारी फरदीनंद कुजुर के मार्गदर्शन पर विवेचना अधिकारी उप निरीक्षक अब्दुल मुनाफ एवं उनकी टीम स.उ.नि.कल्पना निकुंज,महिला प्रधान आरक्षक वीणा रानी, नरेन्द्र कश्यप, प्रमोद यादव, लखेसश्वर पैकरा,रामकुमार पैकरा, महिला आरक्षक रेशमा कुजूर सक्रिय रहे.