Breaking : अम्बिकापुर में निजी अस्पताल के पास कहाँ से आया कोविड-19 का टीका… 18+ वालों का हो रहा था वैक्सीनेशन… प्रशासन ने अस्पताल किया सील

अम्बिकापुर। जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज बड़ी कार्रवाई की है। अम्बिकापुर शहर के एक निजी अस्पताल में अनाधिकृत रूप से कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा था। जिसकी शिकायत मिलने पर मौक़े पर पहुंचे प्रशासनिक टीम ने अस्पताल को सील कर दिया है।

दरअसल, अम्बिकापुर शहर के चोपड़ापारा में संचालित कमलेश नेत्रालय में बिना अनुमति 18 साल से अधिक आयु वर्ग वाले लोगो का कोविड टीकाकरण किया जा रहा था। जिसकी शिकायत मिलने पर प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग ने उक्त निजी अस्पताल में दबिश दी और अस्पताल को सील कर मौक़े से वैक्सीन जप्त किया है।

बताया गया कि पूर्व मे 45 साल वालो के टीकाकरण की अनुमति मिली थी। लेकिन 18 साल से अधिक आयु वर्ग वालों को टीका लगाने की अनुमति नहीं थी। इसके अलावा निजी अस्पताल में वैक्सीन कहाँ से आया यह बड़ा सवाल उठ रहा है। हालांकि प्रशासन की ओर से अम्बिकापुर एसडीएम ने अस्पताल को सील करने के बाद जांच करने की बात कही है।

“शिकायत मिली थी कि कमलेश नेत्रालय में अनाधिकृत रूप से कोविड का वैक्सीन लगाया जा रहा है। इसके जांच में शिकायत सही पायी गयी है। जो वैक्सीन मिले है उसे ज़ब्त किया गया है। आगामी जांच के लिए हॉस्पिटल को सील किया गया है। यहाँ टीका नहीं लगना था, शासन द्वारा अधिकृत सेंटर हैं वहां अंत्योदय कार्डधारियों को लगना था। 45 साल से अधिक वालों को लगना था लेकिन कमलेश नेत्रालय इसके लिए अधिकृत नहीं था।”

प्रदीप साहू, एसडीएम, अम्बिकापुर