सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोविड-19 वार्ड में इलाज़ शुरू.. 9 संक्रमित मरीज को किया गया भर्ती

क्रांति रावत, उदयपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर के कोविड 19 आईयूसोलेसन सेंटर में कोरोना लक्षण रहित लोगों का इलाज अब सुरु हो गया है। जो लखनपुर, उदयपुर ब्लाक के लोगों के लिए खुशी की बात है। लम्बे समय से स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस अस्पताल को तैयार किया जा रहा था। जो अब इस सेंटर में इलाज चालू हुआ है।

आज 8 सितम्बर को लखनपुर ब्लाक के 8 कोरोना लक्षण रहित मरीजो को एडमिट कर ईलाज चालू किया गया है। वही उदयपुर ब्लाक के रेस्ट हाउस के कुक का भी ईलाज चल रहा है। लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद जिला अस्पताल में भी जगह कम पड़ रही है। जिस कारण से उदयपुर अस्पताल चालू किया गया है।

यह आईसोलेसन सेंटर बीस बिस्तर का अस्पताल है।जिसमे महिला एवं पुरुषो को अलग अलग रखने की व्यवस्था है। अभी फिलहाल एक डॉक्टर, तीन स्टाफ नर्स, सुपर इलाज उदयपुर के डॉक्टरों के टीम द्वारा शुरू किया गया है।

डॉक्टर और स्टाफ की कमी

बीस बिस्तर का अस्पताल तो चालू कर दिया गया है। लेकिन अगर मरीजों की संख्या बढ़ती है तो डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ की कमी है। अभी तो ब्लाक के अन्य अस्पतालों के डॉक्टरों की ड्यूटी लगा कर काम चलाया जा रहा है, लेकिन मरीजों की संख्या बढ़ने पर जिले से डाक्टर एवं अन्य स्टाफ भेजने पड़ेंगे तब ही बेहतर ईलाज हो सकता है।

डॉ एआर जयन्त, बीएमओ, उदयपुर