सरपंचो का आरोप SDM पद से बर्खास्त करने देते है धमकी…

बलरामपुर(कृष्ण मोहन कुमार)  जिले के कुसमी विकासखण्ड के सैकड़ो सरपंचो ने एसडीएम उमेश पटेल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है,सरपंचो का आरोप है की एसडीएम उन्हें मीटिंग लेकर दुर्व्यवहार करते है,यही नही उन्हें धारा 40 के तहत बर्खास्त कर देने की धमकी देते है। वही इन पंचायत प्रतिनिधियो ने इस समूचे मामले की शिकायत कलेक्टर से की है,और कलेक्टर ने उन्हें जांच के बाद कार्यवाही करने का उन्हें भरोसा दिया है।
कुसमी विकासखण्ड के सरपंच संघ द्वारा सौपे गए ज्ञापन में  इन पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों ने बताया कि  21 जुलाई 2017 को ब्लाक के समस्त सरपंचो की बैठक एसडीएम के द्वारा बुलाई गई थी,तथा सरपंच संघ का आरोप है कि हाल ही में कुसमी ब्लाक के भुरसी ग्राम पंचायत के सरपंच को बर्खास्तगी का नोटिस थमा दिया था।
इसके साथ ही सरपंचो को सही तरीके से काम करने की हिदायत देते हुए एसडीएम साहब ने धमकी भरे लहजे में सरपंचो को धारा 40 के तहत बर्खास्त करने की चेतावनी तक दे डाली।

विकास कार्यो के बाधक है एसडीएम
बलरामपुर मुख्यालय पहुचे सरपंचो का आरोप था कि की जिले के साथ ही कुसमी विकासखण्ड में प्रधानमंत्री आवास  और स्वच्छ भारत मिशन योजना के निर्माण कार्य जोरो पर है,बावजूद इसके साहब इन योजनाओं में उपयोग की जाने वाली रेत(बालू),इट को जब्त कर कार्यवाही करने का धौस देते है। वही सरपंच संघ का कहना है कि एसडीएम का अगर यही रवैय्या रहा तो वे काम करना बंद कर देंगे,जिसका खामियाजा ग्रामीण जनता को उठाना भुगतना पड़ेगा।