सावधान..! अम्बिकापुर-बिलासपुर मार्ग फिर हुआ बंद…

अंबिकापुर (क्रान्ति रावत)  बिलासपुर मार्ग बारिश की वहज से एक बार फिर बंद हो चुका है.. सड़क निर्माण के कारण बनाया गया अस्थाई डायवर्शन पुल फिर से बहने की कगार पर है.. और अंबिकापुर से बिलासपुर या रायपुर जाने वाला मुख्य मार्ग बंद हो चुका है.. बारिश के उग्र रूप ने एक बार फिर इस मुख्य मार्ग को बंद कर दिया है.. जानकारी के अनुसार उदयपुर के आस पास के पहाडी क्षेत्रो में आज भीषण बारिश हुई है और इसी वजह से अटेम नदी का जल स्तर अचानक से बढ़ गया है , यही वजह है कि तकरीबन एक घंटे रपटे के ऊपर से नदी का पानी बहने के बाद डायवर्सन पुल (रपटा) फिर से बह गया है।

अम्बिकापुर-बिलासपुर मुख्य मार्ग पर अटेम नदी के अस्थाई पुल(रपटा) बहने के बाद और उसके पहले  सड़क के दोनों ओर वाहनो की लम्बी लाइन लग चुकी है.. इधर रपटा बहने की स्थिति में राहगीर एक बार फिर से वैकल्पिक मार्ग सूरजपुर जिले के प्रेमनगर से होकर तारा के रास्ते ही कटघोडा, बिलासपुर , कोरबा और रायपुर की सुरक्षित यात्रा कर सकते है।

गौरतलब है कि अम्बिकापुर सडक निर्माण के लिए ठेका कंपनी द्वारा पहले ही इस मार्ग के जर्जर पुल को तोड कर रपटा बनाया गया था , जो पिछले दिन बह चुका था। जिसके बाद सरगुजा कलेक्टर किरण कौशल और उनकी टीम की निगरानी मे दो दिन मे फिर से रपटे का निर्माण कर दिया गया था । जिससे की बिलासपुर मार्ग मे अवागमन फिर से शुरु हो सके। लेकिन आज दोपहर बाद फिर शुरु हुई बारिश ने एक बार फिर रपटे पर संकट खडा कर दिया है।