आफत की बारिश ने किया हाल बेहाल, कड़ाके की ठंड से बचने घरों में दुबके लोग

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. बिन मौसम के हुई आफत की बारिश ने लोगो का हाल बेहाल कर दिया है. बारिश के साथ पड़ने वाली कड़ाके की ठंड ने लोगो को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है. असमय हुई बारिश से पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है लोग ठंड से बचने अलाव का सहारा ले रहे हैं.
          
गौरतलब है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से होने वाली बेमौसम बारिश ने लोगो का हाल बेहाल कर दिया है. विगत दो दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश की वजह से पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश के साथ पड़ने वाली कड़ाके की ठंड ने लोगो को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है. लोग इस कड़ाके की ठंड से बचने अलाव का सहारा ले रहे है. ठंड का ये आलम है कि शाम होते ही शहर की सारी दुकानें बंद हो जाती हैं. जिसे देख ऐसा लगता है मानो जैसे नगर में कर्फ्यू लग गया है. बारिश के साथ पड़ने वाली कड़ाके की ठंड से लोग घरों तक सिमट कर रह गए है. जिसकी वजह से शाम होते ही नगर की सड़कों में सन्नाटा पसर जाता है. गली मोहल्लों में वीरानी सी छा जाती है.

धान को बारिश से बचाने समितियों ने किया मुक्कमल उपाय, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

बेमौसम बारिश की वजह से समितियों में जमा धान को बचाने हेतु सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए है. समितियो द्वारा खरीदे गए धान को बारिश से बचाने तिरपाल एवं प्लास्टिक से ढका गया है. इसके बाद भी बारिश ने धान को आंशिक रूप से प्रभावित किया है. राजस्व विभाग के अधिकारी भी खरीदी केंद्रों में बारिश से धान के बचाव हेतु किये गए सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुँचे. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बारिश से धान को बचाने किए गए व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया.

इस संबंध में एसडीएम अनमोल विवेक टोप्पो ने बताया कि तहसीलदार समेत राजस्व विभाग के मैदानी अमला को धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण हेतु निर्देशित किया है. अधिकारी वहाँ जाकर निरीक्षण भी कर रहे है इस दौरान जहाँ कुछ कमियां नजर आ रही है. उसे दूर कराया जा रहा है. फिलहाल खरीदी केंद्रों मे धान को बारिश से बचाने हेतु पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.