सरगुजा: उदयपुर हत्याकांड के विरोध में स्वस्फूर्त बंद रहा नगर… दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग..



अम्बिकापुर/सीतापुर/अनिल उपाध्याय: राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैया हत्याकांड के विरोध में हिंदूवादी संगठनों एवं नगरवासियों द्वारा बुलाये गए नगर बंद के समर्थन में पूरा नगर स्वस्फूर्त बंद रहा। इस दौरान दवा दुकानों को छोड़कर नगर की सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानें पूरी तरह बंद रही। नगर बंद के दौरान सांकेतिक चक्काजाम कर लोगो ने कन्हैया हत्याकांड में शामिल दोषियों को तत्काल फाँसी की सजा देने की माँग की।

विदित हो कि विगत दिनों नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट करने वाले राजस्थान के उदयपुर निवासी दर्जी कन्हैयालाल साहू की दुकान में घुसकर दो युवको ने 28 जून को दिनदहाड़े नृशंस तरीके से उनकी हत्या कर दी थी।इस हत्या के बाद हत्यारों ने दहशत फैलाने की नीयत से सोशल मीडिया में अपना वीडियो वायरल किया था। जिससे लोगो मे काफी आक्रोश व्याप्त था। वही इस घटना से क्षुब्ध हिंदूवादी संगठनों सहित नगरवासियों ने कन्हैया हत्याकांड के विरोध में शनिवार को नगर बंद बुलाया था। इस बंद को व्यापारी संगठनों का भी समर्थन हासिल था। जिससे शनिवार को नगर बंद का आयोजन पूरी तरह सफल रहा।

बंद के दौरान आक्रोशित लोगो ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया था। जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई थी। सड़क जाम होते ही मौके पर पहुँचे प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारीयों ने सूझ बूझ के साथ चक्काजाम खत्म करा आवागमन बहाल कराया। इस दौरान हिंदूवादी संगठन समेत नगरवासी सड़क पर उतर कर हाथो में तख्तियां लिए पूरे नगर का भ्रमण करते हुए तहसील कार्यालय पहुँचे। जहाँ उन्होंने उदयपुर हत्याकांड के दोषियों को फाँसी देने की माँग करते हुए महामहिम राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर काफी संख्या में हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी, भाजपाई एवं नगरवासी उपस्थित थे।