सरगुज़ा: पुलिस के हत्थे चढ़े लकड़ी तस्कर, दो पिकअप वाहन से भारी मात्रा में खम्हार का गोला बरामद

अनिल उपाध्याय, सीतापुर: रात्रि गश्त के दौरान पुलिस ने अवैध लकड़ी की तस्करी में लिप्त दो पिकअप को दबोचते हुए आगे की कार्रवाई के लिए वन विभाग के हवाले कर दिया है। वन विभाग द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद मामला मैनपाट परिक्षेत्र का होने की वजह से पूरा प्रकरण परिक्षेत्र मैनपाट को सौंप दिया है, ताकि इस मामले में उचित कार्रवाई किया जा सके।

गौरतलब है कि बीती रात गश्त के दौरान पुलिस ने विकासखंड मैनपाट के तराई गाँव महारानीपुर में पत्थलगांव की ओर से आ रही पिकप वाहन क्र CG 15 CY 7428 एवं UP 64 T 6285 को रोक कर उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को पिकप में भारी मात्रा में खम्हार प्रजाति की लकड़ी का गोला मिला। जिसे पिकप चालक नजमुल हसन आ० नुरुल हसन उम्र 32 वर्ष निवासी काराबेल टोकोपारा एवं शनिराम लकड़ा आ० रामदयाल लकड़ा 32 वर्ष निवासी लुचकि कांतिप्रकाशपुर अवैध रूप से तस्करी कर खपाने ले जा रहे थे।

पुलिस ने दोनों पिकप वाहन को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए वन विभाग को सौप दिया। वन विभाग द्वारा इस मामले की प्रारंभिक जाँच करते हुए मामला मैनपाट परिक्षेत्र का होने के कारण विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए आगामी कार्रवाई के लिए प्रकरण मैनपाट परिक्षेत्र को सौप दिया।

इस संबंध में वनपरिक्षेत्राधिकारी वन परिक्षेत्र सीतापुर विजय कुमार तिवारी ने बताया कि उक्त दोनों पिकप वाहन में कुल 29 नग खम्हार प्रजाति की लकड़ी लोड थी। मामला परिक्षेत्र मैनपाट का होने की वजह से प्रारंभिक जाँच एवं पिकप चालको का बयान दर्ज कराने के बाद उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए आगे की कार्रवाई के लिए प्रकरण परिक्षेत्र मैनपाट को सौंप दिया गया है।