सरगुजा : शहर के बाद गांव में पहुंचा कोरोना संक्रमण… 2 गांव के 60 ग्रामीण हुए संक्रमित..

अम्बिकापुर। सरगुज़ा में कोरोना वायरस शहर के बाद अब गाँव तक पहुंच गया है। ज़िले के उदयपुर और लखनपुर ब्लॉक के दो गांव में 60 से ज़्यादा कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। इसके बाद प्रशासन ने दोनों गांव तो सील कर दिया है.. स्वास्थ्यकर्मी और मितानिन गांव के सभी ग्रामीणों का टेस्ट करने के साथ-साथ दवाइयां वितरित कर रहे हैं।

सरगुज़ा में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने तोड़ने के लिए 13 अप्रैल से 10 दिनों का कंपलीट लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं पिछले 4 दिनों की बात करें तो ज़िलेभर से 600 से ज्यादा मरीज़ मिल चुके हैं। जिसमें ज्यादातर शहरी इलाकों के मरीज़ शामिल हैं। लेकिन अब कोरोना वायरस ने गांव में भी पैर पसार लिया है। लखनपुर ब्लॉक के पटकुरा और उदयपुर ब्लॉक के खमरिया गांव में 30-30 ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

वहीं दोनों गांव में अचानक केस बढ़ने के बाद प्रशासन ने दोनों गांव को तत्काल कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। कलेक्टर ने बताया की दोनों गांव को सील कर दिया गया है। गांव से बाहर जाने और गांव के अंदर किसी के प्रवेश पर पाबंदी लगा दिया गया है। गांव में आवश्यक सेवाओं की पूर्ति के लिए होम डिलेवरी की सुविधा शुरू की गई है। इसके अलावा मितानिन और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ को घर-घर दवा पहुंचाने का निर्देश दिया है।