Surguja: खंड स्तरीय एक दिवसीय FLN बहुभाषा प्रशिक्षण का हुआ आयोजन!

अनिल उपाध्याय
सीतापुर से फटाफट न्यूज के लिए

Surguja News: एफएलएन बहुभाषा प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय सभा कक्ष में विकासखंड स्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित हुआ। इस कार्यशाला में विकासखंड सीतापुर के सभी प्राथमिक विद्यालय के प्रधानपाठक एवं शिक्षक शिक्षिकायें शामिल हुए।

बीइओ मिथिलेष सिंह सेंगर एवं बीआरसी रमेश सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा में धूप दीप प्रज्जवलित कर प्रशिक्षण का शुभारंभ किया गया। इस दौरान विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी मिथलेश सिंह सेंगर ने प्रशिक्षण में उपस्थित सभी शिक्षकों को बच्चों को उनके क्षेत्रिय व मातृभाषा में रोचक ढंग से अध्यापन के लिए प्रेरित किया गया। ताकि बच्चे सरलता से समझते हुए उसे आत्मसात कर सके।

इस दौरान बीइओ ने शिक्षकों को कार्यशाला में पूरी गंभीरता के साथ प्रशिक्षण लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में पूरे जिले में विकासखंड सीतापुर की एक अलग पहचान है। जिसे कायम रखने के लिए आप सभी शिक्षक शैक्षणिक गुणवत्ता में कसावट लाते हुए अपने दायित्व का गंभीरता से पालन करें। प्रशिक्षण को बीआरसी ने भी सम्बोधित करते हुए शिक्षकों को मार्गदर्शन प्रदान किया।

इस प्रशिक्षण में जिला से प्रशिक्षित मास्टर ट्रेनर आशिष प्रधान, प्रमोद सोनी, कृष्ण कुमार पटेल, चुन्नीलाल साहू, लक्ष्मण लकड़ा, सुशील मिश्रा, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन से ज्ञान विकास, समावेशी शिक्षा बीआरपी मीना गुप्ता एवं सीएसी उपस्थित थे।