अब सोशल मीडिया के जरिए बिजली की मांग की जाएगी, सामने आए जिले के सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर/YouTuber दितेश राय

सूरजपुर : जिले के ओड़गी ब्लॉक के कई गांव में बिजली नही पहुँची है, जबकि छत्तीसगढ़ एक सरप्लस बिजली वाला राज्य है। इस क्षेत्र के लोगो द्वारा कई वर्षों से मांग की जा रही है कि वहां बिजली पहुँचाई जाए परंतु इस ओर ना शासन का ध्यान जाता है ना प्रशासन का, बहाना सिर्फ एक कि ये एक अभ्यारण क्षेत्र है इसलिए यहाँ बिजली नही पहुचाई जा सकती है।

IMG 20210903 WA0030

सूरजपुर जिले के सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर/यूट्यूबर दितेश राय ने मुद्दे को फिर से उठाया है साथ ही हर उस जनप्रतिनिधि तक पहुँच कर उनसे सहयोग की अपील भी की है, और सूरजपुर कलेक्टर गौरव सिंह से भी मुलाकात कर इस पर पहल करने का निवेदन किया है।

IMG 20210903 WA0031

जहां आज पूरा देश डिजिटल हो रहा है। वहीं सूरजपुर मुख्यालय से महज 50 किलोमीटर दूर कई ऐसे गांव, जहाँ बिजली नही होने के कारण ऑनलाइन पढ़ाई नही हो पा रही है, लोग बाहरी दुनिया से अछूते महसूस कर रहे है।

IMG 20210903 WA0029

दितेश राय ने अपना सुझाव भी रखते हुए कहा कि आज टेक्नोलॉजी बहुत आगे आ गई है और बिजली के कवर वाले तार के माध्यम से गांव तक बिजली पहुँचाई जा सकती है, जिस से जंगली जानवरों को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुचेगी ऐसा अनुमान है।
आगे अगर मांग पूरी नही होती है तो ग्रामवासियों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी व सोशल मीडिया में हैशटैग चलाने की योजना बनाई गई है।

IMG 20210903 WA0032

बिजली के इस मुद्दे को लेकर वहां के ग्रामीण काफी नाराज है और साथ ही सोशल मीडिया में इस मुहिम को काफी जनसमर्थन भी देखने को मिल रहा है।