छत्तीसगढ़ के हर हिस्से को मिलकर बनाएंगे शांति का टापू.. झीरम श्रधांजलि दिवस पर भटगांव विधायक ने कहा…

सूरजपुर. राज्य सरकार के निर्देश पर आज पूरे छत्तीसगढ़ में झीरम श्रद्धांजलि दिवस मनाया जा रहा है. जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बतरा में भटगांव विधायक पारस नाथ राजवाड़े की उपस्थिति में बस्तर के झीरम घाटी में 25 मई 2013 को नक्सली हिंसा में हुए. शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी गई. साथ ही कुछ वर्षों में नक्सल हिंसा में शहीद हुए अन्य नागरिको और सुरक्षाकर्मियों को भी श्रद्धांजलि दी गई.

झीरम श्रद्धांजलि दिवस के अवसर पर भटगांव विधायक पारस नाथ राजवाड़े द्वारा कहा गया कि छत्तीसगढ़ राज्य के हर हिस्से को को पुनः शांति का टापू बनाने के लिए पुरजोर कोशिस करंगे. साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व केबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ को शांति का टापू बनाने संकल्पित रहने की शपथ ली.

चूंकि ग्राम बतरा भटगांव विधायक का गृह निवास भी है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बतरा में सर्वप्रथम झीरम शहीदों के छाया चित्र पर पुष्प-दिप प्रज्वलित कर 02 मिनट मौन धारण किया गया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष राहुल जायसवाल, चिकित्सा अधिकारी डॉ जेबी सिंह, ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी कमलेश तिवारी, सहित अन्य स्टाफ उपस्थित थे. इस दौरान सोशल और फिजिकल डिस्टेंसिंग का नियमतः पालन किया गया.