तक्षशिला मेधा परिसर जिला लाइब्रेरी के मोटिवेशनल कक्ष से कलेक्टर ने छात्रों से की वर्चुअल वार्ता… छात्रों के जिज्ञासाओं को जाना, मेहनत कर गरीब किसान का बच्चा भी सर्वाेच्च स्थान पर पहुंचेगा- कलेक्टर

सूरजपुर। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह, जिला पंचायत सीईओ राहुल देव, एसईसीएल जीएम अमित सक्सेना ने तक्षशिला मेधा परिसर जिला लाइब्रेरी के मोटिवेशनल कक्ष से वर्चुअल के माध्यम से जिले के सूरजपुर, रामानुजनगर, प्रेमनगर, भैयाथान, ओड़़गी, प्रतापपुर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं से पढ़ाई एवं कैरियर के संबंध में वर्चुअल माध्यम से वार्ता की। छात्रों ने पढ़ाई एवं अच्छे कैरियर के संबंध में से बात की जिस पर कलेक्टर ने बच्चों के जिज्ञासा के अनुसार निरंतर परिश्रम करने, कठिन विषयों को बार-बार प्रैक्टिस करने, पढ़ाई में रुचि पैदा करने जैसे अहम प्रश्नों का बड़ी सरलता से जवाब देकर मोटिवेट किया। उन्होंने सभी बच्चों को भविष्य एवं कैरियर के संबंध में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने, भविष्य का फैसला खुद को करने मोटिवेट किया।

बच्चों ने कलेक्टर से आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर, इंजीनियर एवं बड़े अधिकारी बनने के लिए क्या करना पड़ता है, कठिन विषय को रुचिकर कैसे बनाया जा सकता है, ज्यादा अंक लाने के लिए कितना परिश्रम करना पड़ता है जैसे प्रश्न पूछें। कलेक्टर ने किसी विषय के कठिन विषय के लिए बार-बार प्रैक्टिस करने, रुचि लेने, सकारात्मक सोच के साथ निरंतर परिश्रम करने कहा तथा छठवीं से बारहवीं तक के उपलब्ध पुस्तकों एवं एनसीईआरटी के पुस्तकों को अच्छी तरह से पढ़ने प्रेरित किया। परिश्रम करें गरीब किसान का बच्चा भी परिश्रम कर सर्वाेच्च स्थान प्राप्त कर सकता है हमारे पास इसके कई उदाहरण है।
   
जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने भी बच्चों से चर्चा की। उन्होंने बच्चों को विषयों पर रुचि पैदा करने के लिए खुद को एकाग्र होकर डिसीजन लेना होता है। इस अवस्था में तरह-तरह के विचार पैदा होते हैं सकारात्मक सोचे और आगे बढ़े सफलता जरुर प्राप्त होगी। आप लोगों को बेहतर शिक्षा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए वर्चुअल क्लास प्रारंभ की गई है। एसईसीएल के जीएम अमित सक्सेना ने कलेक्टर के इस पहल की सराहना की हैं बच्चों को अधिक से अधिक लाभ लेने आग्रह किया तथा निरंतर परिश्रम करने प्रोत्साहित किया। आप सभी का परिश्रम परिवार, गांव, शहर को आगे ले जाने में मददगार साबित होंगे। जिला शिक्षा अधिकारी विनोद राय ने आभार प्रकट किया तथा बच्चों को कलेक्टर के सुझाव को अमल करने प्रेरित किया। इस दौरान रविंद्र सिंह देव सहायक जिला परियोजना अधिकारी बीआरसी सूरजपुर श्री मनोज कुमार मंडल एवं लाइब्रेरी के स्टाफ उपस्थित थे।

01 1

विश्रामपुर एवं भटगांव क्षेत्र में कोचिंग क्लास प्रारंभ की जाएगी..
        
कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने चर्चा के दौरान बच्चों की जिज्ञासा को देखते हुए बिश्रामपुर एवं भटगांव क्षेत्र में विशेषज्ञ शिक्षकों के द्वारा मेडिकल, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए पीएमटी, पीईटी सहित अन्य परीक्षाओं के लिए कोचिंग क्लास प्रारंभ करने की बात कही तथा तक्षशिला मेधा परिसर जिला लाइब्रेरी के मोटिवेशनल कक्ष से ऑनलाइन क्लासेस विशेषज्ञ शिक्षकों के द्वारा भी अधिक से अधिक बच्चों को जोड़कर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

03 1
04 2
05 1
02 2