छत्तीसगढ़ राज्योत्सव में सोनिया गाँधी ने आने से किया इनकार.. मुख्य अतिथि के तौर पर सरकार ने किया था आमंत्रित!

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आयोजित राज्योत्सव में शामिल होने से राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मना कर दिया है. राज्योत्सव के शुभारंभ कार्यक्रम में भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए न्योता दिया था. सरकार के न्योता को पहले सोनिया गांधी ने स्वीकार कर लिया था, लेकिन अब अस्वस्थता की बात करते हुए उन्होंने कार्यक्रम में आने से इनकार कर दिया है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ राज्य के 20वें स्थापना दिवस के अवसर तीन दिवसीय राज्योत्सव का आयोजन सरकार द्वारा साइंस कॉलेज मैदान रायपुर में किया जा रहा है. 1 से 3 नवम्बर तक कार्यक्रम आयोजित की जाएगी. राज्योत्सव के पहले दिन शुभारंभ कार्यक्रम में सोनिया गांधी को मुख्य अतिथि बनाया गया था. उनके आगमन को लेकर जगह जगह बैनर पोस्टर भी लगा दिए गए थे, लेकिन अब स्वास्थ्यगत कारणों से उनका दौरान रद्द हो गया है.

बता दें कि इस वर्ष राज्योत्सव में छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा बिखरेगी. तीनों दिन छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय शास्त्रीय नृत्य, वादन, गायन के साथ गीत-गजल एवं संगीत की भी प्रस्तुतियां होंगी. कार्यक्रमों में पंडवानी गायन, पारम्परिक नृत्य पंथी, गेड़ी, गौरी-गौरा, राउत नाचा, करमा, सैला, गौर, ककसाड़, धुरवा, सुआ नृत्य, सरहुल नृत्य, सैला नृत्य, राउत नाच, और कसार नृत्य का प्रदर्शन किया जाएगा.