माशूम बच्ची के साथ किया दुष्कर्म और मार-मार कर किया अधमरा

अम्बिकापुर 

बलरामपुर जिले के शंकरगढ के रहने वाले एक शादीशुदा युवक ने 15 वर्षीय किशोरी को की पहले बेदम पिटाई की फिर उसे जिंदा जलाने का प्रय़ास किया है, घटना के बाद आरोपी का बडा भाई पीडित युवती को अम्बिकापुर के मेडिकल कालेज अस्पताल मे भर्ती करा कर फरार हो गया।

दरअसल झारखंड के ग्राम खरडिहा की रहने वाली किशोरी को अब से 4 वर्ष पूर्व शादीशुदा युवक जबरदस्ती उठाकर ले आया और उसे बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ स्थित ग्राम अमगवां में रखा। यहां से वह उसे बनारस ले गया। यहां लगातार दैहिक शोषण करने के साथ उसकी आए दिन पिटाई करता था। 4 दिन पूर्व बनारस से वापस लाने के बाद शंकरगढ़ में अपने बड़े भाई के घर में पीडि़ता की बेदम पिटाई कर उसे अधमरा कर दिया। उसने किशोरी को जिंदा जलाने की भी कोशिश की। किशोरी की गंभीर हालत देख आरोपी का बड़ा भाई आनन-फानन में उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचा। यहां उसे भर्ती कराकर फरार हो गया। मामले की जानकारी लगते ही चाइल्ड लाइन अंबिकापुर के सदस्य सक्रिय हो गए और पूरे घटना की जानकारी पुलिस को दी। एक वहशी युवक की हैवानियत 11 से 15 वर्ष तक की उम्र तक सहकर भी एक किशोरी खामोश रही। वहशी दरिंदों का शिकार होने के बाद भी शांत रहती हैं। इनकी खामोशी से ही ऐसे लोगों का मनोबल बढ़ता ही जाता है।

पूनम सिन्हा, सदस्य , बाल कल्याण समिति, अम्बिकापुर

मामले की जानकारी मिलते ही मेडिकल कालेज अस्पताल पहुची बाल कल्याण समिति की सदस्य पूनम सिन्हा ने बताया की पीडिता की बहन ने उसके साथ हुए दुराचार की पूरी कहानी बताई है, हम लोग अस्पताल में आकर बच्ची के बेहतर उपचार की वयवस्था करा रहे है और पीडिता के बयान के आधार पर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही कराई जाएगी।